राहुल का सुषमा पर हमला, डोकलाम मुद्दे पर सरकार को घेरा

0

नई दिल्ली: चुनावी बिगुल तो कब से शुरू हो चुका है, नेताओं का एक-दूसरे पर करार हमला आए दिन देखने को मिल रहा है. इस बीच संसद में मॉनसून सत्र के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बीते दिन लोकसभा में डोकलाम विवाद में बयान दिया और कहा कि डोकलाम अब कोई विवाद नहीं है, ये मुद्दा तो पहले ही सुलझा चुका है. पर कांग्रेस कहा चुप रहने वालों में से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुषमा पर सवाल उठा दिया.

सुषमा ने बीते दिन लोकसभा में क्या कहा

बीते दिन यानी बुधवार को सदन में कार्यवाही के दौरन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि डोकलाम कोई मुद्दा नहीं है, ये विवाद पहले ही सुलझा गया है. पर मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि बार-बार इस मुद्दों को क्यों उठाया जा रहा है. स्वराज ने कहा कि डोकलाम मुद्दा सिर्फ फेस ऑफ साइट का था. जो पिछले साल ही सुलझा लिया गया था. बता दें कि सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी डोकलाम विवाद का जिक्र किया था. उस दौरान उन्होंने डोकलाम विवाद को मोदी सरकार की नाकामी बताया था.

राहुल का ट्वीट कहा बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ विश्वासघात

राहुल ने आज अपने सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि ये चौंकाने वाला है कि सुषमा स्वराज जैसी महिला ने चीनी ताकत के सामने घुटने टेक दिए. सरकार का इस तरीके से चीन के समकक्ष घुटने टेकना बॉर्डर पर तैनात जवानों के साथ विश्वासघात है.

यह भी पढ़ें: ट्रोलेर्स को सुषमा का करारा जवाब ,लोगों को सलिखे से सिखाया पाठ

क्या था डोकलाम विवाद

आपको बता दें कि सिक्किम सीमा सेक्टर के पास डोकलाम में भारत और चीनी सेना करीब 73 दिन तक आमने-सामने थी. यह गतिरोध तब प्रारंभ हुआ था, जब इस इलाके में चीनी सेना द्वारा किए जाने वाले सड़क निर्माण कार्य को भारतीय सेना द्वारा रोक गया था. लेकिन, मोदी की चीन यात्रा को ध्यान में रखते हुए इस मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया गया था. यह डोकलाम विवाद 28 अगस्त, 2017 को सुलझाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − six =