धारा 370 हटने के बाद पीएम मोदी देश को करेंगे संबोधित, देंगे महत्वपूर्ण जानकारी

0

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद आज इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को संबोधित कर सकते हैं। रात के तकरीबन 8 बजे पीएम मोदी भाषण दे सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री अपने इस संदेश में जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख क्षेत्र में अनुच्‍छेद 370 के बदलावों और केंद्र शासित प्रदेश बनने के बारे में महत्‍वपूर्ण जानकारी देंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आम लोगों को इस बिल के प्रावधानों की भी जानकारी देंगे। माना जा रहा है कि राष्‍ट्र के नाम इस संदेश में प्रधानमंत्री पाकिस्‍तान की ओर से बौखलाहट में हो रही कार्रवाई का जवाब भी देंगे।

बता दें कि कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्‍तान ने बुधवार को भारत के साथ अपने सभी कारोबारी रिश्‍ते खत्‍म करने का ऐलान किया है। साथ ही वायु मार्गों को भी आंशिक रूप से बंद कर दिया गया है। इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्तान छोड़ने को कह दिया गया है। साथ ही भारत से भी अपने उच्चायुक्त और राजनयिकों को वापस बुलाया गया है।

बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और देश के लोगों में जबर्दस्त उत्साह नजर आ रहा है। वहीं मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले पर अब भी कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां विरोध में खड़ी हैं।

ये भी पढ़ें : जोश में होश भूला भाजपा विधायक, इस अभिनेत्री ने कहा- सेक्स का भूखा है, घर में…