अमिताभ के घर के सामने लोग उन्हें देखने के बजाय विरोध कर रहें हैं, जानिए क्यों

521
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित जिस घर के सामने लोग उन्हें देखने आते है इस समय लोग उनका वहां विरोध कर रहें हैं वो भी तख्तियों पर स्लोगन और नारे लिखकर। आइये जानते हैं क्यों?

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया और सुझाव दिया कि लोग अधिक से अधिक पेड़ लगाएं, इससे नाराज मुंबई के लोगों ने बुधवार को अमिताभ के जुहू स्थित जलसा बंगले के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने ‘आरे सेव’ के प्लेकार्ड और पोस्टर और अन्य संदेश जैसे ‘गार्डन डोंट मेक फॉरेस्ट’ वाले बैनर पकड़े हुए थे। इस बीच अभिनेता अक्षय कुमार ने भी मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया है।

amitabh bachchan 1 1 -

बच्चन ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा था कि कैसे मेट्रो शहर के लिए फायदेमंद हो सकती है उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए कहा था। बीएमसी ने 29 अगस्त को मेट्रो 3 लाइन के लिए प्रस्तावित मेट्रो कार शेड के लिए आरे के 2,600 से अधिक पेड़ों को काटने की मंजूरी देने के बाद, मुंबई के रहने वाले और सामजिक कार्यकर्ताओं ने कई विरोध प्रदर्शन किए हैं।

प्रदर्शनकारी बच्चन के उस ट्वीट से नाराज थे, जिसमें उन्होंने कहा था, “मेरे एक दोस्त की मेडिकल इमरजेंसी थी, उसने अपनी कार के बजाय METRO को लेने का फैसला किया … बहुत प्रभावित होकर वापस आया … कहा कि यह तेज, सुविधाजनक और सबसे कुशल थी । प्रदूषण का समाधान .. अधिक से अधिक पेड़ लगाएं .. मैंने अपने बगीचे में लगाया…अब आप”।

अमिताभ के इस ट्वीट को MMRC के एमडी अश्विनी भिडे ने भी लाइक किया।

यह भी पढ़ें: मॉडल माँ ने सेक्सुअल जरूरत पूरा करने के लिए अपने दो बच्चों का किया बुरा हाल

ग्रीन एक्टिविस्ट ज़ोरू भाठेना ने भी बच्चन के जवाब में ट्वीट कर उनसे एक बार ‘आरे’ पेड़ों को देखने का अनुरोध किया। हाल ही में कई हस्तियों ने आरे में पेड़ों को बचाने के लिए अपना समर्थन दिया है। अभिनेता जॉन अब्राहम ‘आरे’ पेड़ों के समर्थन में 17 अन्य हस्तियों के अलावा बाहर आए थे।

इस बीच, अक्षय कुमार ने घाटकोपर से वर्सोवा तक मेट्रो ली, और बुधवार को मेट्रो के समर्थन में ट्वीट किया। कुमार ने मेट्रो का लाभ बताते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।