कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान ले सकता है कोई सख्त फैसला

0

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की सरकार नें कहा है की उनकी सरकार के पास कुलभूषण जाधव को ख़िलाफ़ पुख्ता सबूत है और सरकार कुलभूषण जाधव के ख़िलाफ़ सख़्त फ़ैसला ले सकती हैं। पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी नें मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की उनकी सरकार के पास कुलभूषण जाधव के ख़िलाफ़ सबूत है जिसे वे अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में पेश करेंगे और जिंतेगे भी। उन्होंने आगे कहा की हमारी सरकार कुलभूषण जाधव को फांसी की भी सज़ा सुना सकती है।

उन्होंने आगे कहा की जाधव को हम सजा दिला कर रहेंगे। आपको बता दे की पाकिस्तान की एक सेैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सज़ा सुनाई थी इसके बाद भारत इस मामले को लेकर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में गया था। जहां पर 10 सदस्यीय आईसीजे पीठ नें पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को फांसी न देने को कहा था।

पाकिस्तान की तरफ़ से उनके नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा है की वह भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहते है। अब सवाल उठता है की ऐसे में भारत और पाकिस्तान के आपस में अच्छे रिश्ते कैसे स्थापित हो सकते है। पाकिस्तान के द्रारा कुलभूषण जाघव के ख़िलाफ़ कोई भी सख़्त कार्रवाई भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को ख़राब ही करेंगे।