अपनी हरकतों से कब बाज आएगा पाकिस्तान

0
12YY6
12YY6

ड्रोन के बाद पंजाब में फिर घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी। पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार पाकिस्तान की दखल बढ़ रही है।

सीमा सुरक्षा बल ने अटारी सेक्टर से भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया। खबरों के अनुसार बुधवार देर शाम एक पाकिस्तानी भारतीय सीमा की तरफ बढ़ रहा था। सीमावर्ती क्षेत्रों में शाम के समय धुंध का फायदा उठकर पाकिस्तानी घुसपैठिया कंटीली तार के नजदीक पहुंच गया। बीएसएफ के जवानों ने उसको ललकारा तो वह वापस जाने के लिए दौड़ पड़ा। बीएसएफ के जवानों ने उसे वहीं ढेर कर दिया।

शख्स की पहचान गुलनाज के रूप में हुई है। वह अटारी के पास रेलवे ट्रैक के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में पार करने की कोशिश कर रहा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उस घुसपैठिए को मार गिराया है।

घटना के बाद ही तुरंत एक फ्लैग मीटिंग को बुलाया गया पाकिस्तान रेंजर्स के साथ हुई बैठक में उन्हें घुसपैठ की बॉडी को क्लेम करने को कहा गया परन्तु उन्होंने इस से इंकार कर दिया।

बीएसएफ के उच्च अधिकारी जैसे डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल (डीआईजी) ,अमृतसर सेक्टर, जेएस ओबेरॉय सहित ड्यूटी पर तैनात थे उन सभी को इस घटना से रूबरू कराया गया। बीएसएफ के जवानों ने अटारी रेलवे फाटक और उसके आस-पास के इलाकों में भी तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में इस वजह से की गयी 50 महिला सहित 78 लोगों की हत्या


बीएसएफ को शव के पास, एक बैग मिला जिसमें सलवार-कमीज सेट, 160 रुपये की पाकिस्तानी मुद्रा, पर्स, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड और एक सिगरेट पैकेट के साथ एक लाइटर भी मिला। यह भी पढ़ें कब बाज़ आएगा पाक