IndvNZ: बारिश की संभावनाओं के बीच भारत और न्यूज़ीलैण्ड की प्लेइंग 11 और रणनीति होगी इस तरह

0
https://news4social.com/?p=49160

13 जून को होने वाले मैच से पहले टीम इंडिया में काफी सारी बातें चल रहीं होगीं। ऐसा माना जा रहा है कि बारिश की संभावनाओं के बीच गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड का मैच खेला जायेगा। यह नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जायेगा। विश्व कप के कई मैच वैसे भी बारिश की भेंट चढ़ चुके है। लेकिन इस मैच में सम्भावना है कि बारिश के बावजूद मैच हो सकता है शायद ओवर क़म भी करना पड़ सकता है।

Loading...

शिखर धवन के चोटिल होने से टीम के लिए ओपनिंग में बल्लेबाज़ी की समस्या बढ़ गयी है। शिखर की जगह तो टीम में सीधे तौर पर रिजर्व ओपनर के रूप में 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। लेकिन इस वजह से टीम मैनेजमेंट के सामने नंबर चार पर बल्लेबाजी का समस्या खड़ी हो गई।

ऐसे मे नंबर तीन पर विराट कोहली के बाद बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक को मिल सकती है क्योंकि कीवी तेज गेंदबाजों के सामने ओवरकास्ट कंडीशन में बल्लेबाजी करने में अनुभव काम आएगा जो विजय शंकर के पास नहीं है। अगर अनुभव के आधार पर वरीयता दी जाएगी तो दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है।

गौरतलब है इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। इसिलए भारत को न्यूजीलैंड से सावधान रहने की जरूरत है। भारतीय बल्लेबाज़ों को ट्रेंट ब्रिज में ट्रेंट बोल्ट से खासकर बचने की रणनीति अपनानी होगी। क्योकि अभ्यास मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की थी।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ हमेश से भारतीय बल्लेबाज़ों के लिए परेशानी खड़ी करते रहें हैं। इस मैच मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। भारत अपने पहले दो मैच जीतकर इस मैच में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगा तो वही न्यूजीलैंड की टीम भी शानदार फॉर्म में है वह भी इस मैच में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे वे अभ्यास मैच वाला प्रदर्शन फिर से दोहराना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: क्या होती है ‘पपराजी’ पत्रकारिता? कैसे होता है यह काम?

संभावित प्लेइंग 11:रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।