राजस्थान के अलवर में गाय तस्करी के शक में भीड़ नें की शख्स कि मौत

153

गौ तस्करी के शक में राजस्थान के अलवर शहर में गौरक्षक भीड़ नें रकबर नाम के एक शख्स की पीट पीटकर हत्या कर दी। यह पहली बार नहीं है जब देश के अंदर भीड़ नें गौ तस्करी के आरोप में मुस्लाम शख्स की हत्या की हो।

घटना लालावंडी के जंगलों कि है यहीं पर रकबर को आस पास के लोगों नें इतना पीटा की उन्होंने अस्पताल जाते- जाते ही दम तोड दिया। मरने से पहले रकबर नें पुलिस को कुछ अज्ञात हमलावरों के बारे में बताया था। हालांकि पुलिस पर यह भी आरोप है कि उसने सही वक्त पर कार्रवाई नहीं कि और भी़ड़ के हमले के बाद रकबर को अस्पताल पहुँचाने के बजाए पुलिस अधिकारी चाय पिने में व्यस्त रहें।

Mob Lynching 1 -

हमलावर विश्व हिन्दू संगठन के बताए जा रहे हैं

इस मामले में पुलिस को सूचना देने वाले नवल किशोर विश्व हिंन्दू परिषद से जुड़े बताए जाते हैं। घटनास्थल से पकड़े गए बाकी आरोपियों के संबंध भी हिन्दू संगठनों से बताए जाते हैं। पुरा मामला राजनीतिक रुप ले रहा हैं। क्योंकि राजस्थान में बीजेपी विधायक ज्ञान देव आहूजा नें पुलिस को ही कटघरे में ही खड़ा कर दिया हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि भीड़ नें रकबर को पुलिस के हवाले कर दिया था। जब वह लोगों कि चुंगल से भाग रहा था तब ही वह घायल हुआ था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को निर्देश, मॉब लिंचिग पर बनाए कानून

गर्भवती है रकबर कि पत्नी

28 साल के रकबर कि पत्नी अभी गर्भवती हैं और उनका रो-रो कर बुरा हाल हैं। कोलगांव में इससे पहले इतना मातम का माहौल पहले कभी नहीं था। 500 घरों के इस गांव में रकबर की मौत के बाद खाना भी नहीं पक सका। भारी बारिश के कारण भी गाँव के लोग रकबर के घऱ आते जाते रहे। रकबर कि पत्नी नें रकबर को अलवर जाने से मना किया था। उनकी पत्नी नें कहा था कि हालात ठीक नहीं हैं। रकबर का अपना दूध का व्यापार था उऩके पास पहले से तीन गाय थी और अपने दूध के व्यापार को बढाने के लिए वे दो गाय और खरीदने के लिए अलवर गए थे। जहाँ पर भीड़ नें उन्की हत्या कर दी थी।