AAP-कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल कई बड़े नेता, दिल्ली चुनाव में दलबदलुओं का दांव पड़ा उल्टा

431
app
AAP-कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल कई बड़े नेता, दिल्ली चुनाव में दलबदलुओं का दांव पड़ा उल्टा

दिल्ली चुनाव को लेकर काफी सियासी चाले चली जा रही है. बीजेपी के अभी तक किसी उम्मीद्वार के सामने खड़े होने की कोई खबर नहीं आई है वहीं खबरों के मुताबिक पता चला है कि हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बड़ी तादाद में आए दूसरे दलों को मैदान में उतारा है. अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले नेता विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी कर रहे हैं.

दिल्ली के करावल नगर सीट से AAP के टिकट पर, विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले कपिल मिश्रा और बवाना सीट से AAP विधायक रहे है. वहीं वेद प्रकाश ने इस्तीफा दे दिया है वह अब बीजेपी में शामिल हो गये है. ये दोनों नेता ही अपनी-अपनी सीट से टिकट के लिए दावेदारी कर रहें हैं.

imgpsh fullsize anim 24 -

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाले पूर्व विधायक अमरीश गौतम कोंडली सीट से टिकट मांग रहे हैं. वहीं, आरके पुरम से पूर्व विधायक रहीं बरखा सिंह कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुकी हैं लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान दिल्ली के गांधीनगर से AAP के विधायक अनिल वाजपेयी ने पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था, जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द हो गई थी. अनिल वाजपेयी ने गांधीनगर सीट से टिकट की मांग की है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में एक ही दिन दो जगहों पर लगी भीषण आग

लोकसभा चुनाव के दौरान ही बिजवासन से विधायक देवेंद्र सहरावत भी AAP से बगावत कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. देवेंद्र सेहरावत अब बिजवासन से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की कवायद में है. बाहर से आए कई नेताओं की मनचाही सीट से टिकट को लेकर दावेदारी से बीजेपी के पुराने नेताओं की मुसीबत बढ़ गई है और वो नए सियासी ठिकाने की तलाश में हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि तीन राज्य में फेल रहे फॉर्मूले को क्या दिल्ली की सियासत में आजमाने की साहस बीजेपी जुटा पाएगी?