दिल्ली में एक ही दिन दो जगहों पर लगी भीषण आग

आग लगने से लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पडता है. और दिल्ली में आए दिन लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है.जिसमें कई लोगों को या तो अपनी जान गवानी पड़ जाती है या फिर उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ जाता है, एक ऐसा ही मामला दिल्ली-एनसीआर में हुआ है. दिल्ली में एक ही दिन आग लगने की ये दूसरी घटना सामने आई है. इस बार आग नोएडा सेक्टर-24 के ESI अस्पताल में लगी है. जिसके बाद आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि वहां के हालात कैसी होगी. फिलहाल तो वहां पर दमकल की गांडिया मौके पर पहुंच गई है.

दिल्ली-एनसीआर में एक ही दिन में आग लगने की ये दूसरी घटना सामने आई है. पटपड़गंज के बाद नोएडा के सेक्टर-24 के ESI अस्पताल में आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग के कारण चारों ओर धुआं फैल गया, जिससे लोगों को सांस लेने में खासी दिक्कत हो रही है. आग की वजह से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है.
आग लगने की वजह से अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है. आग लगने के कारण यहां भर्ती लगभग 40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. बताते चले कि अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर काफी धुआं फैल गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से अस्पताल में आग लगी है.

नोएडा से पहले दिल्ली के पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में आग लग गई. जिसके बाद वहां पर मौके से दमकल की 30 गाड़ियां पहुंच गई हैं. हालांकि आग को बुझाने की कोशिश अभी भी जारी है. इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई.

जिसके कुछ ही देर बाद नोएडा सेक्टर-24 के ESI अस्पताल में आग लग गई है. आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग लगने का कारण अभी साफ नहीं है. किसी के भी जनहानि की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली चुनाव: CM पद का फेस घोषित कर दूसरे समुदाय को नाराज नहीं करना चहती BJP

दूसरी जगह पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक प्रिंटिंग फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की गाडिया मौके पर पहुची और आग पर काबू पाया. इसी के साथ दमकल अधिकारियों की मानें तो एक व्यक्ति को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस फैक्ट्री में प्रिंटिंग का काम होता था. पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है. आनंद विहार से सटा हुआ है जहां पर हजारों की तदाद में लोग काम करते है.