लव जिहाद: अजय बन के अजमल ने हिन्दू से लड़की से की शादी, फिर भाई और दोस्तों के साथ की यह हरक़त

1159
http://news4social.com/?p=54199

नवी मुंबई में रहने वाली एक एमबीए छात्रा हिंदू लड़की लव जिहाद की शिकार हो गई। लड़की से मुस्लिम लड़के ने हिन्दू बनकर शादी का लालच दिया उसके बाद उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

हिंदी दैनिक ‘पत्रिका’ के अनुसार, हिंदू लड़की, अजमल नाम के इस मुस्लिम लड़के द्वारा बिछाए गए जाल में फंस गई, लड़के ने लड़की को लुभाने के लिए अपना नाम बदलकर अज्जू उर्फ अजय रख लिया। उसने उसके प्यार में पड़ने का नाटक किया। उसे शादी का लालच देकर उसे बांद्रा कोर्ट में ले गया, जहां उसने जबरदस्ती उसका धर्म परिवर्तन कराया और उसके बाद उससे शादी कर ली। बाद में ‘मुँह दिखाई’’समारोह के दौरान उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। गौरतलब है कि मुँह दिखाई वह रस्म है जहाँ शादी के बाद नवविवाहित दुल्हन को परिवार के बाकी लोगों से मिलवाया जाता है।

इस घटना की शिकायत के बाद वाशी पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज किया है और हिंदू लड़की के पति अजमल रईस खान, उसके दो भाइयों, अफ़ज़े रईस खान और शानू इटखर खान और अजमल के दोस्त, मखदौर रफिक अहमद को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, अजमल उर्फ ​​अज्जू एक साल पहले हिंदू लड़की से वाशी के एक शॉपिंग मॉल में स्थित यूनिसेक्स पार्लर में मिला था, वहां अजमल एक नाई के रूप में काम करता था। पीड़ित लड़की बाल कटवाने के लिए उसके पार्लर गयी थी। लड़की का मोबाइल नंबर लेने के लिए अजमल ने खुद को लड़की के सामने अज्जू के रूप में पेश किया।

उसके बाद अजमल ने सैलून में अपने बाल थेरेपी के बहाने लड़की को नियमित रूप से बुलाना शुरू कर दिया। लड़की ने अपने बाल उपचार पर पैसे खर्च करने से अजय को अंदाजा हो गया कि लड़की अमीर है।

love Jihad 1 -

लड़की को आखिरकार अजमल से प्यार हो गया। लड़की को लड़के से इतना प्यार था कि उसने अजमल को उसका बिजनेस शुरू करने के लिए लाखों रुपये देने शुरू कर दिए। कुछ समय बाद, लड़की ने अजमल पर उससे शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता को जब अजमल के धर्म के बारे में पता चला तो वह इस शर्त पर उससे शादी करने के लिए तैयार थी कि वह धर्म परिवर्तन नहीं करेगी । यह विश्वास दिलाते हुए कि उसे धर्मपरिवर्तन की आवश्यकता नहीं है, अजमल ने उसे 15 जुलाई को बांद्रा कोर्ट में बुलाया। हालांकि बाद में उसे जबरन धर्मांतरित किया गया और तब जाकर अजमल ने उससे शादी की।

पीड़िता के अपने ससुराल पहुंचने के बाद वे कथित तौर पर उसके साथ दुराचार करने लगे। वह अपने ससुराल में मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित की जाने लगी। शादी के तुरंत बाद अजमल ने पीड़ित से 15 लाख रुपये की मांग की और उसे मामूली बातों पर पीटना शुरू कर दिया।

अत्याचार यहीं नहीं रुके। मुँह दिखाई समारोह के दौरान पीड़िता का उसके पति द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। जिसमे उसके दो भाई और एक दोस्त शामिल था।

पीड़िता ने वाशी पुलिस को बताया कि समारोह के दौरान आरोपियों ने उसे शराब में कुछ मिलाकर दे दिया जिससे वह बेहोश हो गई। आरोपियों ने इस स्थिति का फायदा उठाया और उसके साथ बलात्कार किया। अगले दिन पीड़िता को एहसास हुआ कि उसके साथ बलात्कार हुआ है। इस सब से परेशान होकर पीड़िता अपने ससुराल को छोड़कर मायके चली आयी।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अजमल के भाई अपने दोस्त के साथ बाद में माफी मांगने के लिए उसके घर गए।

इसके बाद, पीड़िता ने पुलिस से संपर्क किया और अपने पति, उसके दो भाइयों और उसके दोस्त के खिलाफ वाशी पुलिस स्टेशन में सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के बाद, पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया और उन्हें कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने 2 अगस्त तक आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के ‘SQUAD’ में रोहित शर्मा का नाम नहीं, दुश्मनी की अफवाहों को मिली हवा

पीड़िता ने कहा कि उसने अपनी लिखित शिकायत में विशेष रूप से उल्लेख किया है कि अजमल ने अपनी पहचान छिपाकर उसे लुभाया। उसने अपना नाम अज्जू उर्फ ​​अजय बताया था। वह उसे कोर्ट में ले गया जहां उसे जबरदस्ती धर्मांतरित किया गया और उसके बाद उसने उससे शादी की।पुलिस ने ’लव जिहाद’ के एंगल से इसको कवर करने की कोशिश की।

उसने कहा कि उसने इस बारे में सीएम देवेंद्र फड़नवीस और डीजीपी को लिखा था और जवाब का इंतजार कर रही है।