इंग्लैंड की ज़मीन पर खुद को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित करना चाहेंगे विराट कोहली : रवि शास्त्री

302

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री नें कहा है की इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैंचों की सिरीज में कप्तान विराट कोहली खुद को सर्वक्षेष्ठ बल्लेबाज साबित करना चाहेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच एक सितंबर से टेस्ट मैचों की सिरीज शुरु होने वाली हैं। इस सिरीज में दोनों ही टीमें चार टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले हुए तीन वनडे मुकाबले की सिरीज को इंग्लैंड नें 2-1 से अपने नाम किया था। भारतीय टीम के पास इंग्लैंड के साथ हिसाब बराबर करने का अच्छा मौका रहेगा।

virat kohli prove best batsman tag front of british public ravi shastri success 4 news4social -

कोहली हर चुनौती का सामना करने को है तैयार

रवि शास्त्री नें आगे कहा की विराट इस समय दुनिया के ऐसे बल्लेबाज है जो किसी भी चुनौती का सामना करने को तैयार हैं। वे किसी भी परिस्थिति में खुद को बड़ी आसानी से डाल लेते है। कोहली नें पिछले चार सालों में क्रिकेट के हर फ्रामेट में शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें टेस्ट क्रिकेट भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  विराट कोहली का होगा ‘विराट’ टेस्ट

पिछले इंग्लैंड दौरे पर नाकामयाब रहे थे कोहली

सन 2014 में इंग्लैंड की ज़मीन पर खेले गए टेस्ट में कोहली पुरी तरह से नाकामयाब रहें थे। उन्होंने पांच टेस्ट मैचों की सिरीज में सिर्फ 13.50 की औसत से रन बनाए थे। उस वक्त उनके विदेशों में शानदार प्रदर्शन ना कर पाने पर मीडिया और लोगों नें सवाल खडे किए थे। लेकिन पिछले चार सालों में उन्होंने विदेशी ज़मीन पर खुद को सफल बल्लेबाज के रुप में साबित किया है।

virat kohli prove best batsman tag front of british public ravi shastri success 2 news4social -

मिडल आडर में बल्लेबाज़ों की रहेगी अहम भूमिका

रवि शास्त्री नें अपने बयान में आगे कहा की इंग्लैंड दौरे पर मध्य क्रम में बल्लेबाज़ों के ऊपर जिम्मेदारी रहेगी। जिसमें पुजारा सबसे ज्यादा महत्तवपूर्ण ख़िलाड़ी साबित हो सकते हैं। दरअसल में भारतीय टीम को मध्य क्रम में ऐसे बल्लेबाज की ज़रुरत है जो पिच पर टिका ही नहीं रहे बल्कि लगातार रन भी बनाता रहे।

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज का कुछ लाजवाब अंदाज में दिया पीएम मोदी ने जवाब