भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज का कुछ लाजवाब अंदाज में दिया पीएम मोदी ने जवाब

1

नई दिल्ली:  केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौर ने देश में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए एक अद्बुत चैलेंज शुरू किया जिसका समर्थन ना केवल आम जनता बल्कि बॉलीवुड, राजनीतिक नेता से लेकर खेल जगत के कई खिलाडियों का इस चैलेंज को लेकर समर्थन देखने को मिला है. बता दें कि इस चैलेंज की शुरुआत राज्यवर्धन सिंह राठौर ने टि्वटर की मदद सी की है. इसमें बॉलीवुड की कई हस्तियां भी शामिल है.

सबसे पहले इस चैलेंज की शुरुआत खुद ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अपनी कसरत करती हुई विडियो करते हुए अपने टि्वटर अकाउंट में शेयर की. इसके साथ इस चैलेंज का सिलसिला ऐसी ही आगे बढ़ता रहा. आपको बता दें कि इस चैलेंज के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी चुना गया है. वैसे भी विराट अपने फिट होने के लिए काफी चर्चा में रहते है. विराट ने यह चैलेंज स्वीकार करके, इसे पूरा करते हुए तीन अन्य लोगों को इस में टैग किया है, जिसमे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के चैलेंज का कैसे जवाब देंगे PM मोदी

आज पीएम मोदी ने इस फिटनेस चैलेंज को पूरा किया, पर उनका यह फिटनेस चैलेंज प्रूव करने का अंदाज काफी अलग था. 67 वर्षीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने फिटनेस विडियो को आज अलग अंदाज से चैलेंज को प्रूव कर इस विडियो को दुनिया से रूबरू कराया है.

इस विडियो में मोदी ने ना सिर्फ योग बल्कि पैदल चलने के कई तरीको को भी लोगों के सामने रखा है. विडियो में मोदी पत्थरों पर चलते हुए दिख रहे हैं, पानी में चलते दिख रहे हैं. और अलग-अलग तरह से घास पर चलते दिख रहे है. इसमें वह कई तरह के योगाभ्यास करते हुए भी नजर आ रहें है. विडियो शेयर करते हुए मोदी ने कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और खिलाड़ी मनिका बत्रा को इस कैंपेन में शामिल होने का चैलेंज दिया है.

प्रधानमंत्री ने विडियो को शेयर करते हुए लिखा कि मैं अपनी मोर्निंग एक्सरसाइज़ का विडियो जारी कर रहा हूं. योग से अलग में प्रकृति चीजों से भी काफी जुड़ा हूं. ये काफी रिफ्रेश फील कराता है.

बता देब कि कप्तान कोहली ने खेलमंत्री का फिटनेस चैलेंज स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी, पूर्व कप्तान धोनी और बॉलीवुड स्टार और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को इस चैलेंज के लिए टैग किया था. अनुष्का शर्मा पहले ही कोहली का ये चैलेंज पूरा कर चुकी हैं. वहीं इस चैलेंज को आज मोदी जी ने भी पूरा कर दिया है. इस चैलेंज के बारे में अक्सर मोदी को भाषणों में बोलते हुए देखा गया है. आपको बता दें कि मोदी की यह दिनचर्या रोजाना रहती है. वह अपनी जिंदगी में योग और फिट रहने को काफी प्राथमिकता देते है.

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × three =