हर्निया में सेक्स करने में क्या प्रॉब्लम होता है

health news
जाने हर्निया सेक्स करने में क्या प्रॉब्लम होता है

हर्निया में सेक्स करने में क्या प्रॉब्लम होता है अधिकांश लोग हर्निया की मरम्मत सर्जरी के बाद किसी भी नकारात्मक दीर्घकालिक प्रभाव का अनुभव नहीं करते हैं।वास्तव में, सर्जरी किसी भी हर्निया से संबंधित दर्द या शिथिलता को अच्छी तरह से सुधार सकती है जो आप पहले अनुभव कर रहे थे।

हालांकि एक संक्षिप्त वसूली अवधि आवश्यक हो सकती है, आपको अपनी सर्जरी के तुरंत बाद यौन संबंध बनाने में सक्षम होना चाहिए।कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास किस प्रकार की हर्निया है या इसे किस प्रकार की सर्जरी का उपयोग करने के लिए सही किया गया है, आप प्रक्रिया के बाद कम से कम कुछ दिनों के लिए कुछ खराश और सूजन की उम्मीद कर सकते हैं।

Hernia Problems in sex
Hernia Problems in sex
संज्ञाहरण आपको एक या दो सप्ताह के लिए आसानी से थका हुआ भी छोड़ सकता है। अगर आप कुछ समय के लिए सेक्स करने का मन नहीं करेंगे तो यह बहुत ही आश्चर्यजनक नहीं होगा।

आमतौर पर वंक्षण हर्निया के लिए एक लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के बाद यौन गतिविधि पर कोई प्रतिबंध नहीं है। आपको संभवतः एक या दो सप्ताह के लिए चीरा स्थल के आसपास कुछ असुविधा होगी।

पुरुषों के लिए, अंडकोश की थैली में सूजन, निविदा, या सर्जरी के बाद काफी सूजन हो सकती है। एक सप्ताह के भीतर सूजन कम हो जाना चाहिए। आप संभोग सहित सामान्य गतिविधि को फिर से शुरू करने में सक्षम हो सकते हैं, एक हफ्ते में जितना कम हो सकता है, लेकिन इसमें अधिक समय लग सकता है।

हर्निया
Sex in Hernia

सामान्यतया, यदि आप चाहते हैं और यह चोट नहीं करता है, तो हर्निया की मरम्मत सर्जरी के बाद सेक्स करना ठीक है। लेकिन अगर यह दर्दनाक या असुविधाजनक है, तो रुकें और अपने शरीर को ठीक होने के लिए अधिक समय दें।

यदि आपके पास वंक्षण हर्निया है, तो संभवतया जाल का उपयोग करके लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के साथ मरम्मत की जाएगी। पुरुषों में, वंक्षण क्षेत्र वृषण संरचनाओं के करीब है और यौन समारोह के लिए महत्वपूर्ण नसों।

यह भी पढ़ें :How long can Corona Virus stay in a Newspaper?

आप प्रक्रिया के बाद के दिनों में अंडकोश, लिंग और अंडकोष की चोट और सूजन का अनुभव कर सकते हैं। हालांकि, रक्त वाहिकाओं, नसों, या शुक्राणु ट्यूब के अंडकोष में जाने से चोट लगने का बहुत कम जोखिम होता है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

साभार – healthline