केरल:पीएम मोदी निभायंगे राज धर्म, अटल जी के अंतिम संस्कार के बाद बाढ़ पीड़ितो का हाल जानने जायेंगे केरल

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम को अटल जी के अंतिम संस्कार के तुरंत बाद केरल के लिए रवाना हो जायेंगे. वहा पीएम मोदी बाढ़ पीड़ितो से मिलेंगे. आपको बता दे केरल में भारी बारिश हो रही है जिसके कारण राज्य में बाढ़ जैसे गंभीर हालात बने हुए है. राज्य में अभी तक बारिश की वजह से 94 लोगों की मौत हो गई है.

14 में से 11 जिलों में रेड अलर्ट घोषित

केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 94 लोगों की मौत हो गई हैं. साथ ही बाढ़ नें 94 साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया हैं. बाढ़ की तबाही इतनी ज्यादा है की कोच्चि हवाईअड्डे को शानिवार तक के लिए बंद कर दिया गया हैं. मूसलाधार बारिश के कारण राज्य के 33 बांधो के गेट को खोलना पड़ा. केरल के 14 जिलों में से 11 जिलों में बुधवार दोपहर बाद रेड अलर्ट जारी किया गया हैं जिसमें इडुक्की, कोझिकोड, वायनाड, मलप्पुरम, पाथनमथिट्टा, कन्नुर और एर्नाकुलम शामिल हैं.

मुसलाधार बारिश और बाढ़ के रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बारिश और बाढ़ की वजह से आई तबाही के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन जोरों से जारी है. इन हालातो के बीच नागरिकों की ज़िन्दगी बचाना वाकई में बेहद कठिन और बड़ा काम है. सेना और एनडीआरएफ़ की टीमें इसे बख़ूबी अंजाम दे रही हैं. प्रदेश में बड़े-बड़े ट्यूब की मदद से लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया जा रहा है. इनमें कई लोग बीमार से जूझ रहे है, तो कई ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे. केरल के ज़्यादातर हिस्सों में हर तरफ़ बारिश और बाढ़ का डराने वाला मंज़र ही नज़र आ रहा है. बाढ़ में फंसे लोगों की जिंदगियो को बचाने के लिए भी सभी टीमें मुस्तैद हैं.

यह भी पढ़े: केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 94 हुई, बाढ़ नें तोड़ा 94 साल का रिकॉर्ड, कोच्चिहवाईअड्डा बंद

कई कई फुट तक भरा पानी, सड़के हुई गायब

बाढ़ का मंजर इस कदर है की राज्य में ना तो सड़के दिखाई दे रही है और ना ही जमीन का कोई टुकड़ा. जहा तक नज़र जा रही है वहा तक सिर्फ पानी ही दिखाई पड़ रहा है. घर, पेट्रोल पंप, बाज़ार, कोलोनिया, मैदान सब पानी से भरे पड़े है.

वही पीएम मोदी रात में केरल में ही रुकेंगे और शनिवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. कोच्चि एयरपोर्ट पर पानी भर गया है. कुछ विमान पानी में डूबे हुए हैं. हालात को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट को 26 अगस्त तक के लिये बंद कर दिया गया है.