ज्योतिगिरी महाराज बाबा का खौफनाक चेहरा आया सामने, जाने पूरा मामला

0
crime news
ज्योतिगिरी महाराज बाबा का खौफनाक चेहरा आया सामने, जाने पूरा मामला

दुनिया में अभि भी कई लोग ऐसे है, जो बाबाओं पर आंख मूंद कर भरोसा करते है और अपनी छोटी से छोटी समस्या को लेकर बाबा के पास जाते है. अगर ऐसे में उन्हीं लोगों के साथ बाबा किसी गलत काम को अंजाम दे दे, तो यह सोचने वाली बात है. ऐसे ही एक ढ़ोगी बाबा का मामला सामने आया है. जो महिलाओं के साथ संबंध बनाता था. अभी अपने आश्रम से फरार हो गया है.

बता दें कि महामंडलेश्वर स्वामी ज्योतिगिरी महाराज नामक एक बाबा की महिला से संबंध बनाते हुए वीडियों वायरल होने के बाद बाबा आश्रम से फरार है. बाबा राम रहीम, आसाराम बापू, निर्मल बाबा, ओम बाबा, बाबा रामपाल जैसे तमाम फर्जी बाबाओं के बाद एक और बाबा का चेहरा सामने आया है. समाजसेवा के नाम पर आश्रम खोलना और फिर महिलाओं का यौन शोषण करना यह सब इन बाबाओं के कारनमे है.

फिलहाल अगर बात करें महामंडलेश्वर स्वामी ज्योतिगिरी महाराज बाबा कि तो जब से उनका विडियो वायरल हुआ है. ये खुद आश्रम से गायब है. इनका आश्रम गुड़गांव के बहेड़ाकला गांव में है. जब यह मामला पुलिस में आया, तो पुलिस ने इस मामले में रिर्पोट दर्ज करके कार्यवाही करना शुरू कर दिया.

जब इस बात की जांच की गई तो वहां पर मौजूदा आसपास के लोगों ने बताया कि 25 सलों से वहीं आश्रम में रह रहें थे. वह आईएएस थे, फिर बाद में वैरागी हो गए. बताते चले की 13 अगस्त के दिन एक गुमनाम महिला ने सोशल मीडिया पर एक टेक्स्ट वीडियो को पोस्ट किया. इन वीडियो में महिला ने आरोप लगाए है कि हवस के पुजारी ज्योतिगिरी महाराज के ऐसे 600 घंटे का वीडियों है. जिनमें वह नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण करता हुआ दिख रहा है.

यहीं नहीं इस बाबा का वीडियो सामने आने के बाद गांव के लोग में काफी गुस्सा देखने को मिला है. जिसके बाद लोग बाबा को उसके आश्रम में देखने गये, लेकिन बाबा वहां से फरार हो गया था. इतना ही नहीं उसके बाद बुधवार को सैंकड़ों गांववाले पुलिस के पास शिकायत करने पहुंचे. लोगों के गुस्से को देखकर पुलिस ने उस बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. जिस महिला के साथ बालात्कार किया था. उस महिला ने भी इस बाबा के खिलाफ मामला दर्ज करा लिया था.

बाबा के साथ-साथ उस अज्ञात महिला पर भी मामला दर्ज किया गया है जिसने सोशल मीडिया पर वीडियो डाला है. महिला पर पुलिस ने आईटी एक्ट के साथ आईपीसी की धारा 509 के तहत केस दर्ज कर लिया है. इसलिए क्योंकि यह मामला दूसरी महिला की प्राइवेसी से जुड़ा है.

इसके बाद पुलिस बाबा को ढ़ूढ रही है, लेकिन बाबा का कोई अता पता नहीं चल रहा है. पुलिस और गुस्साएं लोगों का कहना है कि जब से यह वीडियो वायरल हुई है. तभी से बाबा अपने आश्रम से फरार चल रहा है. लोगों का यह भी कहना है कि बाबा के कई बड़े नेताओं से अच्छे संबंध हैं, जिसकी वजह से पुलिस कार्रवाई करने से बचती आ रही थी.

यह भी पढ़ें : 8 भूखे दरिंदों ने खेला हवस का खौफनाक खेल, सुनकर कांप उठेगी रूह

यह मामला हाईप्रोफाइल का है इसलिए शिकायत की एक कॉपी राष्ट्री महिला आयोग हरियाणा महिला आयोग और दूसरे बड़े अधिकारियों को भी भेज दी गई है. इस बाबा का आश्रम एक जगह नहीं बल्कि गुरुग्राम से अलावा हरिद्वार, उज्जैन, वाराणसी समेत कई जगहों पर बाबा ने आश्रम खोला हुआ हैं. जिनके जरिएं बाबा मोटी कमाई करता था. फिलहाल पुलिस इस बाबा की खोजबीन में जुटी हुई है.