वर्ल्ड कप: जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंचा, बांग्लादेश को इतने रन से हराया

0
World-Cup

बर्मिघम के मैदान पर बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 28 रन से रौंदकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। मैच के हिरो रहे सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से जलवा बिखेरते हुए शानदार शतक लगाया।

वर्ल्ड कप में बर्मिघम के ही मैदान पर इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करके मंगलवार को बांग्लादेश टीम के ख़िलाफ़ विश्व कप का अपना आठवां मुकाबला खेलने उतरी भारतीय टीम का प्रदर्शन हर मोर्चे पर बढ़िया रहा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित पचास ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 313 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य विपक्षी टीम के सामने रखा। जवाब में पूरी बांग्लादेशी टीम 286 रन पर सिमट गई है और इस विजय के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंचा गया। इस मैच में बल्लेबाज़ी में रोहित शर्मा, वहीं गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया।

विपक्षी टीम के ख़िलाफ़ भारतीय कप्तान कोहली का टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करना कारगर सिद्ध हुआ। क्रीज़ पर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने बांग्लादेशी गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ा दिए। 92 गेंदों का सामना करते हुए रोहित ने 104 रन की आतिशी पारी खेली, जिसमें उन्होंने सात चौके और पांच हवाई छक्के लगाए। उन्हें इस पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब भी मिला। इस टूर्नामेंट में रोहित का यह चौथा शतक है। राहुल ने भी टीम के लिए अपना योगदान देते हुए 92 गेंदों पर 77 रन की दमदार पारी खेली।

315 रन के कठिन लक्ष्य का सामना करने मैदान पर आई बांग्लादेशी टीम की शुरूआत सटीक नहीं रही और उसने 100 के भीतर दोनों सलामी बल्लेबाज़ों का विकेट खो दिया। वहीं, शानदार फॉर्म में चल शाकिब-अल-हसन ने कड़ा प्रयास करते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश ज़रूर की, लेकिन नाक़ाम रहे। भारत की तरफ़ से बांग्लादेशी बल्लेबाज़ों की किल्लियां बिखेरते हुए विश्व के नंबर एक गेंदबाज़ बुमराह ने चार विकेट झटके। वहीं, हार्दिक पांड्या ने तीन व शमी, चहल और भुवनेश्वर ने एक-एक विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड से भारत की हार पर सियासत शुरू, महबूबा मुफ्ती ने दिया ये बयान