इंग्लैंड से भारत की हार पर सियासत शुरू, महबूबा मुफ्ती ने दिया ये बयान

0
mehbooba-mufti

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इंग्लैंड से भारत की हार पर बयान देते हुए कहा, भारत की हार भगवा जर्सी पहनने से हुई है।

दरअसल, वर्ल्ड में रविवार को बर्मिघम में भारत और इंग्लैंड की बीच खेले गए मैच में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब इस पर देश में सियासत शुरू हो गई है। मैच में हार के थोड़ी देर बाद पीडीपी प्रमुख व घाटी की पूर्व मुख्यमंत्री ने इंग्लिश टीम से भारतीय टीम को मिली मात के लिए नारंगी रंग की जर्सी को ज़िम्मेदार ठहराया है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा, ” आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन मैं यह कहूंगी कि इस जर्सी ने भारत की जीत की गाड़ी में ब्रेक लगा दिया।” यह ट्वीट हार के कुछ मिनटों बाद आया।

बर्मिघम के मैदान पर भारतीय टीम पहली बार अपनी रेगुलर नीली जर्सी की बजाए एक मैच के लिए नारंगी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरी थी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लिश टीम ने निर्धारित पचास ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 338 रन का विशाल लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा। कप्तान कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया 306 ही रन ही बना सकी और उसे 31 रन से इस टूर्नामेंट में पहली हार का मुंह देखना पड़ा।

ये भी पढ़ें : कैलाश विजयवर्गीय ने बैटकांड पर दिया ये बयान