भारत की अंडर-20 टीम ने विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को दी करारी शिकस्त, 2-1 से जीता मुकाबला

181

नई दिल्ली: भारतीय फुटबॉल टीम यूं तो फीफा वर्ल्ड कप में शामिल नहीं हो पाई हो, लेकिन भारत की अंडर-20 टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर छह बार विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को करारी शिकस्त दी है. स्पेन के कॉटिफ कप 2018 में भारतीय टीम ने साबित कर दिया है कि वो भी किसी से कम नहीं है. इस मैच में भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर जीत दर्ज की है.

जीत के हीरो अनवर अली और दीपक टांगरी

भारत की इस ऐतिहासिक जीत का असली हकदार और हीरो अनवर अली और दीपक टांगरी रहें है दीपक ने चौथे मिनट और अनवर ने 68वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिलाई. टांगरी ने चौथे मिनट में ही गोल कर अपनी टीम का खाता खोला. इसके बाद से ही भारत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए अर्जेंटीना पर अपना दबदबा बनाए रखा. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने पहले ही हाफ में गोला करने के कई अवसर बनाए.

ten man india u 20 record spectacular 2 1 win over 6 time u 20 champions argentina in cotif cup 1 news4social -

सेकंड हाफ में भी भारतीय टीम कहा चुप बैठने वालों में से वह गोल करने की पूरी कोशिश करती रही. अली ने शुरुआत में ही कप्तान अमरजीत सिंह कियाम की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील करने की पूरी कोशिश की पर वह गोल करने से चुक गए. भारत ऐसे ही कोशिश करने में लगी रही और आखिरकार भारत के हाथ सफलता भी आई. अली ने 68वें मिनट में फ्री किक के जरिए भारतीय टीम की जीत की राहें पूरी पक्की कर दी. उन्होंने गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलवाई थी.

टीम ने लाजवाब डिफेंस कर 2-1 से जीत हासिल की

पर छह बार विश्व चैंपियन ने भी शानदार प्रदर्शन किया. अर्जेंटीना टीम को उसकी कोशिशों का फल उसे 72वें मिनट में मिला, जब गिल ने गोल किया. हालांकि, यह गोल जीत के लिए काफी नहीं था. क्योंकि भारतीय टीम के डिफेंस ने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को अगला गोल नहीं करने दिया. टीम ने लाजवाब डिफेंस कर 2-1 से जीत हासिल की.

ten man india u 20 record spectacular 2 1 win over 6 time u 20 champions argentina in cotif cup 2 news4social -

कोच का कहना इस जीत से सम्मान हासिल हो पाएगा

टीम इंडिया के कोच पिंटो ने मैच के बाद कहा कि इस जीत के बाद भारतीय फुटबॉल टीम को वर्ल्ड लेवल पर और भी ज्यादा सम्मान हासिल होगा. इसके दौरान हमें बेस्ट टीमों के साथ खेलने का अवसर भी प्राप्त होगा.