दिल्ली के मोती नगर में सरेआम कांवड़ियों ने दिखाई गुंडागर्दी

422

मोती नगर, नई दिल्ली: देश भर में सावन का महिना चल रहा है इस समय जगह-जगह तमाम कांवड़ियों की टोली देखने को मिलती है. देश की राजधानी दिल्ली में भी बड़ी तादाद में कांवड़ियां गुजरते नजर आते है. जिसके कारण यातायात को सुचारू रखने में काफी परेशानी आती है. इसके लिए विशेष प्रबंध भी करने पड़ जाता है. इस बीच मारपीट, झड़प की घटना की खबरे जरुर सुनने को मिलती है.

एक वाहन गलती से कांवड़ियों को छूकर निकल गया था

बीते दिन ग्रेटर नोएडा के पचायतन गांव में कांवड़ियों के दो गुटों में शिवरात्रि के दिन भंडारा करने और चंदा इक्कठा करने को लेकर खूनी संघर्ष की घटना आई थी. अब एक बार फिर राजधानी दिल्ली के मोती नगर से झड़प का एक वाक्य सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने कहा है कि एक वाहन गलती से कांवड़ियों को छूकर निकल गया था. इस दौरान कांवड़ियों का आक्रोश देखने को मिला और तोड़फोड़ पर उतारू हो गए. एक शख्स ने बाद में कार को रोका और उसकी खिड़कियों और दरवाजों को तोड़ डाला और फिर पलट दी. पुलिस के अनुसार, कार महिला चला रही थी उनके साथ उनका पुरुष मित्र बैठा हुआ था. इस दौरान कांवड़ियों और कार सवार के बीच झड़प भी हुई है.

kanwarias made ruckus on the road in moti nagar delhi vandalise car that brushed past them 1 news4social -

आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पश्चिमी दिल्‍ली के डीसीपी विजय कुमार ने कहा कि इस मामले में कार चालक और उनके मित्र की ओर से शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. उन्होंने आगे कहा कि इस घटना को काफी गंभीरता से लिया गया है और आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. पुलिस को बहरहाल, अभी तक उस कांवड़ि‍ये के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है जो कथित तौर पर घायल हुआ था या जिसे छूकर कार निकली थी.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में कांवड़ियों के दो गुटों में हुआ खूनी संघर्ष

पुलिस के हाथ लगा तोड़फोड़ का विडियो

इस घटना को लेकर पुलिस के हाथ तोड़फोड़ की फुटेज आई है. इसमें कांवड़ियों को हॉकी स्टिक और डंडों के साथ तोड़फोड़ करते देखा जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, इस विडियो को किसी शख्स ने अपने फोन पर रिकॉर्ड किया था. पुलिस अधिकारी के अनुसार, पीसीआर के पास एक फोन कॉल आया था. जिसके बाद मौके पर दो पुलिसकर्मियों को भेजा गया. पुलिस ने कांवड़ियों के समूह को शांत करने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने पुलिस की एक न मानी.

kanwarias made ruckus on the road in moti nagar delhi vandalise car that brushed past them 2 news4social -

 

ये ही नहीं एक कांवड़िये ने पुलिस से उनकी लाठी तक छीने की कोशिश की थी. इस तोड़फोड़ के वजह से यातायात काफी प्रभावित हुआ. कुछ देर तक आवाजाही थम गई थी. जब यह मामला शांत न हुआ तो मौके पर पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी. लेकिन उनके घटनास्‍थल पर पहुंचने से पहले ही कांवड़ियों का समूह वहां से फरार हो गया. अन्‍य पुलिस अधिकारी ने बताया कि कांवड़ियों की आक्रमणशीलता को देखते हुए महिला अपने मित्र के साथ घटनास्‍थल से चली गई थी.