पाक पीएम इमरान खान चलें मोदी की राह पर, अपने नागरिकों से किया यह आग्रह

0
https://news4social.com/?p=48802

पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देशवासियों से टैक्स का भुगतान करने का आग्रह किया और उन्हें सरकार द्वारा शुरू की गई ‘अंतिम’ संपत्ति घोषणा योजना का लाभ उठाने के लिए याद दिलाया।

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। गौरतलब है कि मोदी ने 2016 में कुछ ऐसा ही किया था।

पीएम मोदी की सरकार ने काले धन के खिलाफ युद्ध छेड़कर बेनामी संपत्तियों पर शिकंजा कसा था। इससे टैक्स-आधारित राजस्व में वृद्धि हुई थी। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ इमरान खान देश के राजस्व को बढ़ाने के लिए इसी तरह की प्रक्रिया को लागू कर रहे हैं।

सोमवार सुबह देश के लिए एक संदेश में इमरान खान ने देशवासियों से टैक्सों का भुगतान करने का आग्रह किया क्योंकि यह उनका राष्ट्रीय कर्तव्य है और उन्होंने सरकार द्वारा शुरू की गई ‘अंतिम’ संपत्ति घोषणा योजना का लाभ उठाने के लिए कहा।

इमरान खान ने कहा कि जिनके पास विदेश में बेनामी संपत्ति है, उन्हें 30 जून से पहले अपनी संपत्ति की घोषणा करनी चाहिए।

देशवासियों से अपने टैक्स को एक ईश्वरीय कर्तव्य के रूप में अदा करने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा, “पाकिस्तानी वह राष्ट्र है जहाँ लोग दान में अधिक पैसे देते है और टैक्सों में कम।”

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, “हमें देश में समृद्धि लाने के लिए खुद को बदलना होगा और ईश्वर उनकी मदद करता है जो खुद की मदद करते हैं।”

पीटीआई के पहले बजट से पहले के बोझ तले दबे करदाताओं पर भारी कर लगाने की खबरों के बीच यह घोषणा एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह भी पढ़ें: जानिये क्यों विराट ने दर्शकों से स्टीव स्मिथ के लिए तालियाँ बजाने को कहा?

इससे पहले पीएम इमरान खान ने बजट के प्रस्तावों पर विचार करते हुए आगामी वित्तीय बजट 2019-20 के बारे में बैठक की अध्यक्षता की। इससे पहले भी इमरान खान ने रक्षा बजट में कटौती करने की घोषणा की थी। यह तो सर्वविदित है कि पाकिस्तान की अर्थव्यस्था इस समय डावाँडोल है। प्रधानमंत्री इमरान खान पकिस्तान को कर्ज के बोझ से उठाने के लिए तमाम योजनाए लागू कर रहें हैं।