जानिये क्यों विराट ने दर्शकों से स्टीव स्मिथ के लिए तालियाँ बजाने को कहा?

0
https://news4social.com/?p=48750

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए विश्व कप के मैच में रविवार को केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में नीले रंग का एक विशाल समंदर उमड़ पड़ा था। यह भारतीय टीम के प्रसंशक थे जो भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए टीम की नीली जर्सी पहने हुए थे। इस भीड़ में कुछ ऑस्ट्रेलियाई समर्थक भी थे लेकिन भारतीयों की तुलना में बहुत कम। इस मैच में जब विराट कोहली बैटिंग कर रहे थे तब डीप में खड़े ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ को भारतीय प्रशंसकों ने उनकी हूटिंग करनी शुरू कर दी। जब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह देखा तो उन्होंने हस्तक्षेप किया और सच्ची खेल भावना दिखाते हुए कोहली ने स्मिथ को उकसाने के बजाय दर्शकों को ताली बजाने और उनका उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया।

Loading...

कोहली के इस काम की सराहना स्मिथ ने की। जब ड्रिंक्स ब्रेक हुआ तो स्मिथ कोहली के पास आये। उन्होंने कोहली से हाथ हिलाया और निस्वार्थ भाव से उसे पीठ पर थपथपाया।

कोहली की भीड़ से आग्रह करने का वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई हैं:

मैच के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि यह अच्छी बात नहीं है कि दर्शक किसी खिलाडी को उसकी गलती के लिए उसे अपशब्द जबकि वह अपना एक साल का निलंबन झेल चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि स्मिथ अपनी टीम के अच्छा खेल रहें हैं दर्शको को इसका सम्मान करना चाहिए।

कोहली के इस कदम की सोशल मीडिया में बहुत तारीफ हो रही है। लोग उन्हें शानदार खिलाडी, शानदार कप्तान के साथ साथ एक महान इंसान भी बता रहे हैं। गौरतलब है कि कोहली और स्मिथ को एक दूसरे का कॉम्पिटिटर माना जाता है। लेकिन जब कोहली ने स्मिथ के लिए दर्शकों से उत्साह बढ़ाने की अपील की तो सभी हैरान रह गए।

यह भी पढ़ें: CWC 2019- रबाडा द्वारा झगड़ालु और अपरिपक़्व कहे जाने पर कोहली ने दिया ये जवाब

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण एक साल का निलंबन झेल कर अपने देश के लिए इस विश्व कप में खेल रहें हैं। उनके साथ डेविड वार्नर ने एक साल का निलंबन झेला है। रविवार को खेले गए मैच में वार्नर और स्मिथ दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन दोनों की यह पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत न दिला सकी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया इस मैच में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे।