CWC 2019: रबाडा द्वारा झगड़ालु और अपरिपक़्व कहे जाने पर कोहली ने दिया ये जवाब

0
CWC 2019: रबाडा द्वारा झगड़ालु और अपरिपक़्व कहे जाने पर कोहली ने दिया ये जवाब

2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप के 8वें मैच में आज भारत का मुक़ाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा। इस मैच के पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित किया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ कागिसो रबाडा द्वारा झगड़ालु और अपरिपक़्व कहे जाने पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस पर बात करने अभी कोई समय है इसके लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की जरूरत नहीं है हम मैच में प्रदर्शन कर इसका जवाब देंगे।

हालांकि कोहली ने रबाडा की तारीफ भी की है और उन्हें विश्व स्तर का गेंदबाज बताया है। कोहली ने रबाडा की तारीफ़ करते हुए कहा कि जब उनका दिन होता है तो वह बहुत खतरनाक हो जाते हैं। वह दुनिया के सबसे अच्छे गेंदबाज़ो में से एक हैं हमें उनसे मैच में अच्छे से पार पाना होगा।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, “मैं रबाडा के सामने कई बार खेला हूं। मुझे लगता है कि जिस चीज पर हमें बात करने की जरूरत होगी हम उस पर आमने-सामने बात कर लेंगे। मुझे इसके लिए प्रेस कान्फ्रेंस में जबाव देने की जरूरत नहीं है। वह विश्व स्तर के गेंदबाज हैं। उनके पास ऐसी योग्याता हैे कि वह किसी भी दिन किसी भी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें: BCCI ने 2019 और मार्च 2020 तक के लिए भारतीय टीम के मैचों की घोषणा की, जानिये कहाँ, कब और किस टीम से है मैच

गौरतलब है वर्ल्ड कप को शुरू हुए एक हफ्ते होने वाले है भारत आज अपना पहला मुक़ाबला खेलेगा। वहीं साउथ अफ्रीका का यह तीसरा मुक़ाबला होगा। साउथ अफ्रीका को अपने दोनों पहले मुक़ाबलों में इंग्लैंड और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अगर रबाडा की बात की जाए तो इस वर्ल्ड में अभी तक उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। साउथ अफ्रीका के सबसे बड़ी चिंता की बात है कि तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन और लुंगी एनगिडी चोट के चलते इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। भारत और साउथ अफ्रीका का मुक़ाबला भारतीय समयानुसार दोपहर के 3 बजे शुरू होगा।