विपक्ष एकजुट हुआ तो 2019 में बीजेपी का होगा ये हश्र : राहुल गांधी

511

राहुल गांधी नें कहा है की 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों मे अगर उत्तर प्रदेश में गठबंधन होता है तो बीजेपी के जीतने की संभावना लगभग न के बराबर हो जाएगी। लंदन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की विपक्षी खेमा 2019 का लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ा तो बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 5 सीटें भी नहीं मिलेंगी। राहुल गांधी का यह बयान उस समय आया है जब बीजेपी के ख़िलाफ़ गठबंधन की बातें जोरों पर है। हाल ही में बसपा सुप्रीमो मायावती नें कहा की उनकी पार्टी गठबंधन तभी करेगी जब उन्हें चुनाव में सम्मानजनक सीटें मिलेंगी।

2019 elections rahul gandhi said bjp will not get more than 5 seats if opposition comes together in 2 news4social -

बीजेपी की जीत की संभावना से घबराया विपक्ष

अभी हाल में हुए चुनाव सर्वेक्षणों में 2019 में बीजेपी की जीत की संभावना दिख रहीं है। दुसरी तरफ़ विपक्ष के पास ऐसा मुद्दे भी नहीं है जिससे वह बीजेपी को 2019 में चुनाव मैदान में घेरने में कामयाब रहें। उत्तर प्रदेश और बिहार में बिजेपी सत्ता पर काबिज है और दिल्ली में केन्द्र सरकार का रास्ता उत्तर प्रेदेश और बिहार से ही नकलता है। इसलिए विपक्ष को लगता है की अगर बीजेपी के ख़िलाफ़ सफ़लतापूर्वक गठबंधन हो जाता है तो इससे 2019 में बीजेपी को सत्ता से दूर किया जा सकता है।

2019 elections rahul gandhi said bjp will not get more than 5 seats if opposition comes together in 1 news4social -

कांग्रसे को लगता है की अगर बीजेपी 270 सीटों से कम सीटें हासिल करती है तो बीजेपी के लिए फिर गठबंधन की सरकार बनाना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि ऐसी स्थिति में अन्य दलों को नरेंद्र मोदी का चेहरा पसंद नहीं आएगा और बीजेपी को फिर प्रधानमंत्री के लिए किसी दूसरे चेहरे की तलाश होगी।