बिहार में बारिश बनी काल, पिछले 24 घंटे में हुई इतने लोगों की मौत

0

बारिश पूरे राज्य में कहर ढा रही है। कई दिनों से लगातार जारी बारिश की वजह से कई लोगों की अकाल मौत हो गई है। वहीं, आने वाले कुछ दिनों यहां भारी बारिश होने की संभावना है।

मानसून आने के बाद शुरू हुई बारिश ने अब विकराल रूप ले लिया है और पिछले 24 घंटे में 18 लोगों की डूबने के कारण दर्दनाक मौत हो गई है। बारिश होने के कारण कई जगहों पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है और लोगों को कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

लगातार बारिश और नेपाल से पानी की लगातार आमद से उत्तर बिहार और सीमांचल में बाढ़ ने भयानक रूप ले लिया है। नदियों तबाही मचानी शुरू कर दी है। जिसके कारण कई बांध टूट गए हैं।

मधुबनी के झंझारपुर में कमला बलान का तटबंध तीन जगहों पर टूट गया है। झंझारपुर के नरुआर, अंधराठाढी के रखवारी गांव के पास पूर्वी तटबंध टूटा है। कोसी, कमला और भुतही बलान की बाढ़ से मधेपुर प्रखंड की करीब एक लाख आबादी घिर गई है। कई हजारों लोग अत्यधिक बारिश के कारण पैदा हुए बाढ़ के हालात के कारण प्रभावित हुए हैं।

वहीं, बारिश के कारण कई जिलों में पैदा हुए हालात का जायजा लेने के लिए खुद मुख्यमंत्री ने सर्वेक्षण किया है। सीएम नीतीश कुमार ने दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी व मोतिहारी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का ढाई घंटे से ज्यादा हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें : नाबालिग लड़के ने 80 साल की महिला के साथ की शर्मनाक हरकत