एमिटी यूनिवर्सिटी में पार्किंग विवाद पर लड़कियों ने बुलाए 25 लड़के

395
Amity University
एमिटी यूनिवर्सिटी में पार्किंग विवाद पर लड़कियों ने बुलाए 25 लड़के

मंगलवार से ही ट्विटर पर #JusticeforHarsh और #JusticeforMadhav ट्रेंड कर रहा है. यह ट्विटर ट्रेंड एमिटी यूनिवर्सिटी के दो स्टूडेंट्स हर्ष यादव और माधव चौधरी के साथ हुई मारपीट को लेकर हुआ है.

दरअसल पूरा मामला 28 अगस्त 2019 का है. जो पार्किंग विवाद से शुरू हुआ था और मारपीट में बदल गया. 28 अगस्त को नोएडा के सेक्टर 125 में स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी के तीन छात्र दोपहर लगभग ढाई बजे कार से यूनिवर्सिटी आ रहे थे. इन छात्रों को यूनिवर्सिटी के गेट नम्बर 3 से अंदर जाना था, लेकिन रास्ते में एक एंडेवर गाड़ी खड़ी थी, जिसमें दो लड़कियां बैठी हुई थी.

जब लड़को ने गार्ड से कहकर उस गाड़ी को हटाने को कहा, लेकिन उन लड़कियों ने गाड़ी नहीं हटाई और लड़कों से बहस करने लगीं. किसी तरह से गार्ड ने उन लड़कियों की गाड़ी यूनिवर्सिटी में दाखिल करवा दी. जिसके बाद लड़कों और लड़कियों के बीच बहस होने लगी. ये बहस इतनी बढ़ गई कि एक लड़के ने गुस्से में आकर लड़कियों से कहा कि आपको तमीज़ नहीं है क्या. एक तो गाड़ी सड़क पर खड़ी कर रखी है और ऊपर से हमसे लड़ाई कर रही हो. जिसके बाद यह लड़ाई काफी आगे बढ़ गई और गुस्साई लड़कियों ने उन्हें उनकी औकात दिखाने की बात कह दी.

imgpsh fullsize anim 28 -

बता दें कि यह मामला किसी तरह से खत्म हुआ और लड़के अपनी क्लास में चले गए. वहीं ठीक 1 घटें बाद वह लड़कियां क्लास में 20 से 25 लडकों के लेकर आ गई. जिसके बाद लड़की ने एक लड़के की और इशारा कर कहा कि पीली टीशर्ट वाले लड़के के मारों. तभी उन लड़कों ने क्लास की कुर्सिया उठाकर फेंकना शुरू कर दिया और बद्तमीजी करना शुरू कर दिया. उन दोनों लड़को के साथ मार पीट कर फरार होए.

पिटे हुए लड़कों ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया. इसी दौरान हर्ष और माधव पुलिस की गाड़ी को देखने गये थे तभी एक बार फिर 25 से 30 लड़कों ने रॉड, पत्थर, हॉकी और ईंटों से दोनों लड़कों को मारना शुरू कर दिया. दोनो को ही वहां पर मजूदा कुछ लड़को ने बचाया और उन्हें अस्पताल लेकर चले गए, जहां हर्ष को सात टांके लगे वहीं माधव को 12 टांके लगे. फिलहाल माधव आईसीयू में है और उसे इंटरनल ब्लीडिंग हो रही है.

जब लड़के एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचे तो वहां जाकर पता चला कि लड़कियों ने पहले ही इन लड़कों के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज करवा दिया था. लड़कियों ने आरोप लगाया है कि इन दोनों लड़कों ने लड़कियों को गाड़ी से बाहर खींचा, साथ ही उनके साथ छेड़छाड़ की है. साथ ही कहा है कि जब अपने बचाव के लिए उन लड़को को धक्का दिया तो उन्हें गंभीर चोटें लगी हैं. इतना ही नहीं दोनों लड़को के दोस्तों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

इस मामले को लेकर लोग सोशल मीडि़या पर काफी गुस्सा जाहिर कर रहें है. इतना ही नहीं इस मामले को लेकर कई लोगों ने दोनों लड़को के लिए ट्वीटर कर इंसाफ की गुहार लगाई है

imgpsh fullsize anim 29 -

फिलहाल पुलिस ने ‘दोनों पक्षों की एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर और बाहर के सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा कर इस मामले की जांच की रही है. फिलहाल किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है. सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ के आधार पर जांच में जो सामने आएगा, उसी के आधार पर ही गिरफ्तारियां की जाएंगी.’

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान अपने ही लोगों पर ढा रहा है जुल्म

लेकिन दोषी कौन है और निर्दोष कौन, ये तय करना अदालत का काम है. और अदालत मामला तब तय करेगी, जब पुलिस अदालत के सामने इस मामले को रखेगी, फिलहाल इस मुद्दें लेकर पुलिस जांच मे जुटी हुई है. वहीं दोनों लड़कों की हालत गंभीर बनी हुई है.