चित्रकूट: बिजली न मिलने पर गुस्साए शहरवासियों ने एसडीओ कार्यालय में तालाबंदी कर कर्मचारियों को किया बंद

217

चित्रकूट: बिजली की समस्या से परेशान शहरवासियों का गुस्सा इतना ज्यादा बढ़ गया कि उन्हें सड़क पर प्रदर्शन के लिए उतरना पड़ा है. इस मंगलावर लोगों का धैर्य जवाब दे गया. बिजली की आपूर्ति न मिलने पर लोगों ने हाईवे पर घंटों जाम लगाया. ये ही नहीं एसडीओ कार्यालय में तालाबंदी कर कर्मचारियों को बंद भी किया.

आपको बता दें कि इस दौरान लोगों ने अधिशासी अभियंत को जबरदस्ती पकड़कर मोहल्ले में ले जाकर बिजली की समस्या से रूबरू करवाया. जिले में एक पखवाड़े से खराब बिजली आपूर्ति व्यवस्था से लोगों में आक्रोश काफी देखा गया है. विभागीय अधिकारी कर्मचारियों की इस लापरवाही से न केवल जनता परेशान है बल्कि क्षेत्र में सत्ता में बैठे सांसद भी काफी हताश है. इस मामले को लेकर डीएम ने अधिकारियों को डंडा-फटकार भी लगाई. पर तब भी स्थिति ज्यों से त्यों नही हुई.

Office shutdown -

मंगलवार की देर रात शहर के नई बाजार, जगदीश गंज, सदर रोड में लोगों ने किया प्रदर्शन

इसी बीच मंगलवार की देर रात शहर के नई बाजार, जगदीश गंज, सदर रोड व स्टेशन में लोगों का सब्र टूटता दिखाई दिया. बिजली न मिलने की वजह से सभी ने ट्रैफिक चौराहे पर जाम कर दिया. इन प्रदर्शनकारियों ने करीब ढाई घंटे तक नारेबाजी कर बिजली विभाग और प्रदेश सरकार का विरोध किया. सड़क के दोनों और सैकड़ों ट्रकों की लंबी लाइन इलाहाबाद-बांदा मार्ग पर लग गई. इस दौरान मौके पर पहुंचकर सीओ विजयेंद्र द्विवेदी व कोतवाल अनिल सिंह ने सभी को समझाने की काफी प्रयत्न किया पर प्रदर्शनकारियों ने उनकी एक न सुनी. इस दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया और लाइट चालू कराई गई तब जाकर प्रदर्शनकारी अपने घर के लिए गए.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर: लेखपाल संघ का आठ सूत्री मांग को लेकर प्रदर्शन, कार्य का किया बहिष्कार

पुलिस ने खुलवाया ताला

रात को बिजली आपूर्ति चालू की गई पर बुधवार की सुबह दोबारा बिजली गुल होने से लोगों काफी उग्र हो गए. दो दर्जन प्रदर्शनकारी शहर के धुस मैदान स्थित एसडीओ कार्यालय पहुंचे. नारेबाजी करते हुए फोन न उठाने का आरोप लगाया. इसके बाद ही गेट में ताला लगा दिया. स्थिति बिगड़ती देख यूपी पुलिस की सौ टीम मौके पर पहुंची. इसके कुछ देर बात कार्यालय का ताला खोला गया.