इस राज्य में कांग्रेस को मिली बड़ी खुशखबरी, अपनी जीत हासिल कर बीजेपी का किया सफाया

150

नई दिल्ली: आगामी चुनाव की शुरुआत होने में कुछ ही समय बाकी है. ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव को लेकर काफी तैयारियों में जुटी हुई है. प्रचार और जनता को लुभाने की रणनीति अभी से ही शुरू हो चुकी है. जहां एक तरफ चुनाव को लेकर सभी दल गठबंधन का सहारा ले रही है वहीं अभी तक चुनाव की तारीखों का औपचारिक ऐलान नहीं किया है. आने वाले चुनाव को देखते हुए अब हर छोटे से छोटे उप-चुनावों का भी बारीकी से अध्ययन किया जा रही है.

congress win in meghalaya chunav 2 news4social -

कांग्रेस को अलग-अलग राज्यों से अच्छी खबरें मिल रही है. काफी समय के बाद कांग्रेस के लिए मेघालय से एक ऐसी खबर आई है जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी में खुशी का माहौल बना हुआ है. बता दें कि मेघालय की अंपाती सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान कांग्रेस ने एक बड़ी जीत अपने नाम दर्ज करवाई है. जानकारी के अनुसार, इस राज्य में कांग्रेस के उम्मीदवार मियानी डी शिरा ने 3191 वोटों से जीत हासिल की है. उन्होंने ने पीपल्स पार्टी के जी मोमिन को हराकर बड़ी जीत अपने नाम की है. इस सीट से मुकुल संगमा ने चुनाव लड़ा कर जीत हासिल की थी. लेकिन वह एक ओर सीट से चुनाव जीते थे इसलिए एक सीट से उन्हें अपना इस्तीफा देना पड़ा.

congress win in meghalaya chunav 1 news4social -

आपको बता दें कि ये कोई मामूली जीत नहीं है, बल्कि ये चुनाव राज्य के लिए काफी मुख्य साबित हुआ है. इसी जीत के साथ कांग्रेस पार्टी की राज्य में सबसे अधिक सीटें हो गई है. वहीं कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी भी बन गई है. आने वाले लोकसाभा चुनाव से पहले ही ये नतीजें घोषित हुए है लेकिन बीजेपी के लिए कांग्रेस की ये जीत सबसे बड़ा झटका साबित हो सकता है.