कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने दिया विवादित बयान कहा देश मोदी-शाह की बपौती नहीं

0
congress
कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने दिया विवादित बयान कहा देश मोदी-शाह की बपौती नहीं

नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर नेताओं में जुबानी जंग जारी है. यह केवल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच जंग नहीं हो रही है, बल्कि नागरिकों में भी इसका सीधा असर दिखाई दिया है. वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के द्वारा बीते दिनों दिए बयानों पर अभी बवाल खत्म ही नहीं हुआ था कि उन्होंने एक और बयान दिया है.

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी वाले उनका परिचल पाकिस्तानी के तौर पर करवाते हैं, आज मै कहना चाहता हूं कि हां मैं, पाकिस्तानी हूं. पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना में कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मुझे पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां, मैं पाकिस्तानी हूं. आप जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं. आज हमारे देश में कोई सही बात नहीं कह सकता है, क्योंकि अगर आप सच कहते हो तो आपको देशद्रोही कह दिया जाता है.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमें वही करने को कहा जाता है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहते हैं. हमें ये स्वीकार नहीं है. क्योंकि यह देश नरेंद्र मोदी, और अमित शाह के बाप का नहीं है. हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं है. उन दोनों को ही यह समझना चाहिए. कि वो आज है कल नहीं होंगे.

अधीर रंजन चौधरी के इससे भी पहले बयानों को लेकर बवाल हो चुका है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP देवेंद्र सिंह के आतंकी कनेक्शन सामने आने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि अगर देवेंद्र सिंह, देवेंद्र खान होता तो RSS की ट्रोल आर्मी इस मसले को अभी तक काफी उछाल देती. अधीर रंजन के इस बयान को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. जिसके बाद कांग्रेस ने खुद को इस बयान से अलग किया था.

यह भी पढ़ें : मायावती ने भाजपा और कांग्रेस पर कसा तंज, झूठ की घिनौनी राजनीति का लगाया आरोप

इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी के कई बयान बवाल की वजह बन चुके है, जैसे कि उनके द्वारा लोकसभा के अंदर जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय बताना हो. बीजेपी की ओर से इस मुद्दे पर भी बवाल किया गया था. इसके अलावा अधीर रंजन चौधरी एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को घुसपैठिया बता चुके हैं.