श्रीकृष्ण की झांकी निकालने को लेकर हिन्दू-मुसलमानों में हुई झड़प, हवा में बंदूकें लहराईं

हिन्दुस्तान में मना जा रही जन्माष्टमी के दौरान उत्तर प्रदेश के एक इलाके में बवाल हो गया है, जहां झांकी निकालने को लेकर दो समुदायों के बीच टकराव हो गया है। तनाव के माहौल को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश बरेली  में बहेड़ी के गाँव मकरी नवादा में जन्माष्टमी के अवसर पर झाँकी निकालने को लेकर हिंदू-मुसलमानों के बीच झड़प हो गई। यह गाँव मुस्लिम बहुल गाँव है और जन्माष्टमी की झाँकी के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने झाँकी निकालने वालों पर पथराव किया। जिसके बाद इस पर जमकर बवाल हुआ।

दो संप्रदायों के बीच हुए इस तनाव में फरसा समेत अन्य हथियारों का इस्तेमाल भी किया गया है। हवा में बंदूकें भी लहराई गईं। इस तनाव में क़रीब  10 लोगों के घायल होने की ख़बर है। घटना की जानकारी मिलते ही तहसील के चार थानों की पुलिस घटना-स्थल पर पहुँच गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को धमका कर उन्हें अपने-अपने घर जाने को कहा, जब जाकर हालात पर क़ाबू पाया जा सका। सभी घायलों को एम्बूलेंस से अस्पताल भेजा गया। फ़िलहाल, एसपी ग्रामीण, सीओ और एसडीएम ने भी गाँव में डेरा डाल दिया है। साथ ही क्षेत्र में भारी तनाव को देखते हुआ पीएसी की तैनाती भी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : यहां मर्द और औरतें कपड़े उतारकर करते हैं काम