यहां मर्द और औरतें कपड़े उतारकर करते हैं काम

0

हमेशा कहा जाता है कि जब व्यक्ति दफ्तर जाए तो उसे अच्छी वेशभूषा में जाना चाहिए। मगर दुनिया की कुछ जगहें हैरान करने वाली हैं, जहां आदमी और औरत कपड़े उतारकर काम करते हैं। ऐसी जगह के बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा।

दरअसल, कंपनी की ये हिदायत होती है कि कर्मचारी ने कपड़े उतारकर काम करने के उनके आदेश का नहीं माना तो उन्हें कंपनी से निकाला जा सकता है। यूएस और ऑस्ट्रेलिया की कुछ जगहों पर लोग न्यूड गार्डनिंग का काम करते हैं कि इस काम को करने के लिए पुरूषों को अपने कपड़े ऊतराने पड़ते है। दोस्तों यह काम पूरी दुनिया में फैमस है। इन कंपनियों की शर्त है कि यहां पर काम करने वाले पुरूष को अपने कपड़े ऊतराने ही पड़ेंगें।

इन्हीं मामलों में ब्रिटेन में कुछ कंपनियां है, जहां न्यूड रहकर काम करना पड़ता है। ये कंपनी सेक्स का प्रचार नहीं करती। वहीं ये कंपनियां उन महिलाओ को ही नौकरी पर रखा जाता है जो बिना कपड़ों के काम करें। इंटरव्यू के दौरान इस बारे मे खुलकर शर्त रख दी जाती है फिर अगर किसी महिला को इस बात से आपत्ति है तो वह यहां काम नहीं कर सकती है। बता दें कि एक महिला ने इस कंपनी मे कपड़े उतराने में शर्म की थी जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

ये भी पढ़ें :  पत्नी की सेक्स में रूचि नहीं, कैसे आकर्षित करूं ?