बुराड़ी:’खौफनाक घर’ में आए किराएदार ने कहा कि अंधविश्वास में भरोसा नहीं

331

कौन नहीं जानता 1 जुलाई, 2018 को जब राजधानी दिल्ली सहम उठी थी. बात हम यहां पर बुराड़ी इलाके की कर रहें है. जहां पर एक ही परिवार के 11 सदस्यों की आत्महत्या करने की खबर पर लोगों को यकीन नहीं हो रहा था. मरने वालों में बच्चे और बुजुर्ग भी थे. 10 लोगों के शव घर में बने लोहे के जाल से लटके मिले थे और एक शव बिस्तर पर मिला था.

अंधविश्वास के चलते खुदकुशी को अंजाम दिया गया था और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी आत्महत्या की बात सामने आई. इतना ही नहीं इसके बाद उस घर को लेकर तरह-तरह की खबरें उड़ने लगीं. कोई उसे हॉन्टेड हाउस का नाम दे रहा था, तो कुछ पड़ोसियों ने घर से अजीबोगरीब आवाजें सुनने का जिक्र किया था. कोई भी उस घर में रहने को तैयार नहीं था. करीब डेढ़ साल बाद अब एक परिवार उस घर में रहने आया है.

बुराड़ी के खौफनाक कहें जाने वाले मकान को नए किराएदार मिल गए हैं, जिसमें पिछले साल एक साथ 11 लोगों ने खुदकुशी कर ली थी. इस मकान को किराए पर लेने वालों का कहना है कि उन्हें अंधविश्वास में कतई भी भरोसा नहीं है.

बता दें कि डॉ. मोहन सिंह नाम के एक व्यक्ति ने इस मकान को किराए पर लिया है. इस मकान पर जांच चल रहें थे और अब उसी मकान पर एक शख्स मकान में अपने परिवार के साथ रहने के लिए आया है. मोहन सिंह ने न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए कहा है कि ‘मैं अंधविश्वास में भरोसा नहीं करता. अगर मैं ऐसी बातों पर भरोसा करता, तो यहां नहीं आता. मेरे मरीजों को यहां जांच के लिए आने में कोई तकलीफ नहीं है.’

iougbv -

इसी के साथ उन्होंने आगे यह भी कहा कि मुझे इस मकान से कोई परेशानी नहीं है. यह मेरे लिए सुविधाजनक है, क्योंकि यह सड़क के काफी नजदीक है. मैं अंधविश्वासी नहीं हूं. हालांकि गृह प्रवेश से पहले विधिवत पूजा-पाठ कराई गई है, ताकि परिवार पर आगे कोई संकट न आए.

वहीं पूजा कराने वाले पुजारी ने कहा, घर में गौरी-गणेश की पूजा हुई है. परंपरा के मुताबिक कोई भी नया काम शुरू करने से पहले पूजा कराई जाती है. इसी के साथ कहा कि लोगों को अंधविश्वास जैसी चीजों पर भरोसा नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में रेप की वारदात आई सामने

वहां के स्थानीय लोगों ने न्यूज एजेंसी से कहा कि पहले जो हुआ अब वो बात बीत चुकी है अब सब कुछ सामान्य हो गया है. जिन लोगों ने खुदखुशी की है. वह काफी अच्छे इंसान थे. इसलिए बुरी आत्मा जैसी कोई बात नहीं है.