बकरीद पर इतना बड़ा बकरा कि लोग हाथ लगाने से ड़र रहे हैं

0

इस बार ईद-उल-अजहा 22 अगस्त को मनाया जाएगा। पहले बकरीद की तारिख 23 बताई जा रहीं थी, लेकिन अब यह तय हो गया है की बकरीद का त्योहार 22 अगस्त को ही मनाया जाएगा। कई ऐसे वीडियो देखे जाते है जहां जानवर लोगों को परेशान करते है। जिनके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते है। कई लोगों को ऐसे वीडियो काफी पसंद आते है। बकरीद पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जहां बहुत बड़ा बकरा दिखाया जा रहा हैं जिसको बाहुबली बताया जा रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

बकरीद को अब बहुत कम दिन ही रह गए है ऐसे में सभी बकरा खरीद रहे है एक वीडियो वायरल हो रहा हैं जिसमें बड़ा बकरा नज़र आ रहा  हैं जिसको बाहुबली बताया जा रहा हं। आस पास खड़े लोग बकरे को पकड़ने की कोशिश करते है लेकिन वह इतना बड़ा है की किसी के हाथ नहीं आ रहा हैं। इस वीडियो को हलाल इंडियन ने इंस्ट्राग्राम पर शेयर किया हैं।

आपको बताते है आख़िर क्यों दी जाती है कुर्बानी

हजरत इब्राहिम को लगा की कुर्बानी देते समय उनकी भावनाएं आड़े आ सकती है, इसलिए उन्होंने अपनी आंखों पर पट्टी बांध ली थी। जब अपना काम पूरा करने के बाद पट्टी हटाई तो उन्होंने अपने पुत्र को अपने सामने जिन्दा खड़ा हुआ देखा। बेदी पर कटा हुआ दुम्बा (सऊदी में पाया जाने वाला भेंड़ जैसा जानवर) पड़ा हुआ था, तभी से इस मौके पर कुर्बानी देने की प्रथा है।

यह भी पढ़ें : टॉयलेट सीट पर बैठा था अजगर फिर जो हुआ वो आप खुद ही पढ़े