लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन में हुई बड़ी गड़बड़ी!

1088
लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन में हुई बड़ी गड़बड़ी!
लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन में हुई बड़ी गड़बड़ी!

विवादों और मतभेदों के बीच 5 सितंबर को लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन तो हो गया लेकिन इस दौरान एक बड़ी गड़बड़ी भी हुई। जिस पर ध्यान किसी का नहीं गया। जी हाँ, मेट्रो किसकी है और किसने बनवाई इस पर चल रही लड़ाई की वजह से एक अहम पार्ट को नजरअंदाज किया गया। आइये हम आपको उस पार्ट से रूबरू कराते है, जिसको इस दौरान नजरअंदाज किया गया।

लखनऊ मेट्रो बन चुकी है, उसका उद्घाटन भी हुआ, और अब वो आम जनता की सेवा के लिए पट्टरियों पर दौड़ भी रही है। इस दौरान सियासी संग्राम भी अब थमने को है, श्रेय के लिए दोनों ही पार्टियां लड़ भी चुकी, लेकिन जिसको श्रेय मिलना चाहिए था, उसका कहीं अता-पता ही नहीं रहा। आपको बता दें कि लखनऊ मेट्रो परियोजना के सफल होने का श्रेय जिस व्यक्ति को सबसे पहले जाना चाहिए वह हैं देश के ‘मेट्रो मैन’ और लखनऊ मेट्रो के चीफ एडवाइजर ई श्रीधरन। आपको यह भी बता दें कि इनके ही नेतृत्व में पूरी मेट्रो टीम ने काम किया और यूपी को ये सुंदर सौगात दी। लेकिन काम को नजरअंदाज करते हुए मेट्रो के ऐतिहासिक उद्धाटन में ऐन वक्त श्रीधरन पीछे छूट गए और सीएम योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने बटन दबाकर मेट्रो का उद्धाटन कर दिया। ये तो वही बात हो गई खेत किसी और का, फसल कोई और उगाएं और खाने कोई और चले आवें।


हड़बड़ी की वजह से हुई ये गलती….

आपको बता दें कि जब इस बात पर मामला गरम हुआ तो सामने यह आया कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मंच पर श्रीधरन की कुर्सी का क्रम ही कुछ ऐसा था, और उद्धाटन की हड़बड़ी में उनकी ओर किसी का ध्यान नहीं गया। यहाँ एक बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर किस बात कि हड़बडी थी, न तो मेट्रो भागी जा रही थी और न ही सीएम, तो इतनी बड़ी भूल आखिर कैसे हुई?

खैर, वजह चाहे जो कुछ भी क्यों न हो लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि लड़ाई के चक्कर में श्रीधरन को नजरअंदाज कर दिया गया।

अखिलेश ने ट्वीट कर श्रीधरन को याद किया था…

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने ट्वीट कर श्रीधरन को धन्यवाद देते हुए कहा था कि आपकी वजह से ही मेट्रो का सपना साकार हुआ। लेकिन उद्घाटन कर रही बीजेपी पार्टी ने न तो बाद में श्रीधरन को याद किया और न ही उस समय!