एशियन गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी आज, जाने इवेंट से जुड़ी सारी जानकारियां

0

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में मिली सफलता के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए आज से शुरू होने जा रहा है, एशियाई खेल में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की चुनौती भी समाने है. अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था और अपने नाम काफी उपलब्धियां दर्ज की थी.

आज से एशियन गेम्स का आगाज

आज से एशियन गेम्स का आगाज होने वाला है. इंडोनेशिया के दो बड़े शहर जकार्ता और पालेमबांग संयुक्त रूप से इसकी अगवानी करने के लिए पूरी तरीके से तैयार भी है. यह पहला मौका होगा जब दो शहरों को एशियाई खेलों की बागड़ोर संभालनी होगी.

आज इस खेल की ओपनिंग सेरेमनी होगी तो रविवार से इवेंट्स का रोमांच देखने को मिलने वाला है. आपको बता दें कि इन खेलों की शुरुआत 1951 में नई दिल्ली से हुई थी. अब पूरे देशभर के लोगों को उम्मीद है कि चार साल में होने वाले इन एशियाई खेलों में उतरने वाले भारत के 572 खिलाड़ी इस सफलता को दोबारा से दोहराएंगे और इन खेलों मे शानदार प्रदर्शन कर भारत का नाम भी रोशन करेंगे.

2 सिंतबर तक चलने वाले महाकुंभ में 40 खेलों की 67 प्रतियोगिताएं होंगी

बता दें कि 2 सिंतबर तक चलने वाले महाकुंभ में 40 खेलों की 67 प्रतियोगिताएं होंगी. इस टूर्नामेंट में 4 नए ओलंपिक स्पोर्ट्स, 8 नॉन ओलंपिक स्पोर्ट्स और 28 ओलंपिक स्पोर्ट्स खेले जाएंगे. इनमें से भारत ने 34 खलों में अपनी भागीदारी तय की है.

कहां होने वाली है ओपनिंग सेरेमनी

इस इवेंट की ओपनिंग सेरेमनी का आगाज जकार्ता के जीबीके स्टेडियम में आज यानी 18 अगस्त को होगा.

किस समय शुरू होगी ओपनिंग सेरेमनी

एशियन गेम्स 2018 की ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे से यह होगी. शाम 6.15 को खिलाड़ियों की परेड शुरू होगी. और ज्वेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा तिरंगा पकड़कर भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे.

कहां देखे ओपनिंग सेरेमनी

इस खेल का उद्घाटन समारोह सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क में देखा सकते है. इसकी वेबसाइट पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग का भी मजा उठाया जा सकता है.