फोर्ब्स की लिस्ट में कमाई के मामले में खिलाड़ी कुमार ने छोड़ा बॉलीवुड के खानों को पीछे

179

नई दिल्ली: जानीमानी पत्रिका फोर्ब्स ने दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलीब्रिटीज की लिस्‍ट जारी की है. इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के सारे खानों को पीछे करते हुए खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार इंडियन सेलीब्रिटीज में सबसे ऊपर पहुंच गए हैं. पर इस लिस्ट में सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस लिस्ट में हर साल अपना नाम दर्ज करवाने वाले किंग खान शाहरुख खान का नाम नहीं है.

इस लिस्ट में अक्षय कुमार को 76वां रैंक और सलमान खान को 82वां रैंक मिला

किंग खान का नाम 100 सबसे महंगे सितारों की लिस्ट में बेशुमार होता है, लेकिन इस बार वे इस लिस्ट से बाहर हो गए है. इस लिस्ट में अक्षय कुमार को 76वां रैंक और सलमान खान को 82वां रैंक मिला है. वहीं अगर साल 2017 की बात करे तो शाहरुख को फोर्ब्स की लिस्ट में 65वां स्थान हासिल हुआ था. जारी लिस्ट के मुताबिक, इस साल अक्षय कुमार ने 3.07 अरब की कमाई की है. इस पर मैगजीन ने लिखा है कि टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और पैडमैन जैसी सुपरहिट मूवी ने अच्छी कमाई की है. इन फिल्मों के देने के अलावा अभिनेता ने 20 ब्रांड्स की एंडोर्समेंट कर अच्छी कमाई की.

shocking salman and akshay in forbes highest paid celebs list beats shahrukh khan 1 news4social -

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर संजू का दबदबा कायम,कमाई 300 करोड़ के पार

पहले स्थान पर अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर

जबकि वहीं सलमान खान इस साल 2.57 अरब रुपये की कमाई कर लिस्ट में 82वें पायदान में रहें है. उनकी मूवी टाइगर जिंदा है ने बॉक्स ऑफिस में बेहतरीन कमाई की है. सलमान खान कई ब्रैंड एंडोर्समेंट से कमाई कर भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट में शामिल हुए है. फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर अमेरिकी बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर है जिन्होंने इस साल सबसे ज्यादा कमाई की है. उन्होंने 19.49 अरब कमाई की है. वहीं इस सूची में दूसरे नंबर पर जॉर्ज क्लूनी, तीसरे पर काइली जेनर, चौथे पर जुडी शींडलिन और पांचवें पर ड्वेन जॉनसन हैं.