राहुल गांधी की बदौलत आज ये युवा महिला नेता पहुंची इस मुकाम पर, कभी उड़ी थी दोनों के संबंधों की अफवाह

196

रायबरेली: इन दिनों देशभर में चुनावी वातावरण देखने को खूब मिल रहा है. आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती जिससे उन्हें चुनावों के समय हार का सामना करना पड़े. इसके लिए कांग्रेस आए दिन कोई न कोई नई रणनीति अपनाती नजर आती है. वैसे तो अक्सर ही राहुल को युवाओं को सपोर्ट करते हुए देखा जाता है. वह महिलाओं के सम्मान की बात भी करते पाए जाते है.

युवा महिला नेता अदिति सिंह को राहुल ने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया

ऐसा ही कुछ राहुल ने हाल ही में किया है उन्होंने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. युवा महिला नेता अदिति सिंह को अध्यक्ष राहुल ने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया है. इस नियुक्ति की जानकारी कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने एक प्रेस रिलीज के द्वारा दी है. बहरहाल, अदिति इजराइल के आधिकारिक दौरे पर है.

Rahul Gandhi and Aditi Singh 2 news4social -

विधायक अदिति सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से शादी करने जा रहीं है

आपको बता दें कि कुछ समय पहले राजनीती गलियारों में ये अफवाहें तेजी से फैली थी की विधायक अदिति सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से शादी करने जा रहीं है. पर कुछ समय बाद अदिति ने इस बाद का जोरदार खंडन करते हुए कहा था कि राहुल उनके भाई है.

अदिति सिंह ने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री हासिल की

बता दें कि अदिति सिंह प्रियंका वाड्रा की करीबी मानी जाती है. उन्होंने अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री हासिल की है. अदिति ने अपने पिता की सीट से साल 2017 में पहली बार चुनाव लड़ा और बड़ी जीत अपने नाम दर्ज करवाई. अदिति ने इस खुशी को जाहिर करते हुए कहा कि अभी मुझे देश की महिलाओं के लिए काफी कुछ करना है. मेरी पूरी कोशिश यह रहेगी कि मैं महिलाओं की शिक्षा व उनसे जुड़ी अन्य समस्याओं का समाधान कर सकूं.

Rahul Gandhi and Aditi Singh 1 news4social -

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश चुनाव से पहले कांग्रेस ने दिया बीजेपी को झटका, ये दो बड़े नेता हुए कांग्रेस में शामिल

इस पर सीनियर सीटिजन ब्रेजेश कुमार सिंह ने राहुल द्वारा अदिति को महिला महासचिव बनाए जाने वाले फैसले पर खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा है कि यह रायबरेली और सभी विधानसभा के लोगों के लिए खुशी की बात है. साल 2017 के विधानसभा के चुनाव में सदर विधानसभा से इनके पिता अखिलेश सिंह पांच बार विधायक रह चुके है उसी सीट पर कांग्रेस के पद से करीब 90 हजार वोटों से विशाल जीत हासिल की थी.

Rahul Gandhi and Aditi Singh 3 news4social -