मध्य प्रदेश चुनाव से पहले कांग्रेस ने दिया बीजेपी को झटका, ये दो बड़े नेता हुए कांग्रेस में शामिल

256

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर जहां देशभर में चुनावी तैयारियां और चुनावों को लेकर पार्टियों की चिंता देखने को मिल रहीं है. वहीं उससे पहले तीन बड़े राज्यों में इस साल के आखिर में होने वाले विधनासभा चुनाव की बिगुल काफी तेजी से शुरू होगी है. तीनों ही राज्य में सभी पार्टियों अपना दबदबा बनाने को लेकर कई रणनीति अपनाती नजर आ रहीं है. क्योंकि ये चुनाव सभी दलों के लिए काफी अहम साबित होने वाला है, ये ही नहीं इनका पूरा-पूरा असर लोकसभा चुनाव में भी पड़ेगा.

राज्य में कई नए सियासी समीकरण देखने को मिल रहे है

बता दें कि बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश में कुछ महीनों बाद चुनाव का आगाज होने वाला है. जिसके तहत कई नए सियासी समीकरण देखने को मिल रहे है. इस समय प्रदेश में बीजेपी की हालत काफी गंभीर लगा रहीं है, ऐसे में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के नाम पर एक भी वोट भाजपा को हासिल नहीं होने वाला है. इस बात को भाजपा काफी अच्छे से समझती है. ऐसे में पार्टी से यह खबर आ रहीं है कि इस बार बीजेपी चुनाव में एक नया सीएम उम्मीदवार उतरा जा सकता है.

good news for rahul gandhi 2 news4social -

कांग्रेस में शामिल हुए विरोधी नेता

वहीं खबरे ऐसी आ रहीं है कि छिंदवाड़ा जिले में सौसर विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना प्रमुख लता कुरोठे के साथ भाजपा नेता प्राणवती चौबे ने भी कांग्रेस से हाथ मिला लिया है और बीजेपी को करार झटका दिया है. बता दें कि यह दोनों दिग्गज नेता जिन्होंने कांग्रेस का दमन थामा है वह शिवसेना की बड़ी नेता भी मानी जाती है. इन नेताओं को महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में एक अहम योगदान रहा है. जिसके चलते छिंदवाड़ा के कई इलाकों में महिलाओं के समुख इनकी काफी पकड़ बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: मेरा मोदी को गले लगाना, मेरी ही पार्टी के लोगों को अच्छा नहीं लगा : राहुल गांधी

good news for rahul gandhi 4 news4social -

राज्य में कांग्रेस हुई काफी मजबूत

जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि शिवसेना की इस पूर्व महिलाओं ने कांग्रेस का हाथ इस वजह से थामा है क्योंकि कांग्रेस ने राज्य में अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की नेतृत्व में मध्यप्रदेश में कांग्रेस का जनाधार विधानसभा चुनाव होने से पहले ही काफी मजबूत हो चुका है. कुछ समय पहले एक सर्वे में यह सामने आया है कि इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विपक्षी दल बीजेपी को करारी मत देकर जीत का परचम लहरा सकता है.

good news for rahul gandhi 3 news4social -

यह भी पढ़ें: रायपुर में ‘राजीव भवन’ के उद्घाटन समारोह के दौरान राहुल ने मोदी पर किया हमला, बोले ‘जादू से महंगा हुआ राफेल’

राज्य में कमलनाथ ने अपने हाथों में कांग्रेस की कमान को थामा

फिलहाल राज्य में कमलनाथ ने अपने हाथों में कांग्रेस की कमान को थामा हुआ है. छिंदवाड़ा से सांसद और कांग्रेस नेता कमलनाथ इस समय विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए काफी जुटे हुए है. कई बार राज्य के दौरे के दौरान राहुल को भी यह कहते हुए सुना गया था कि कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव में उतर रही है.