AAP सांसद संजय सिंह उठाएंगे राजधानी में बढ़ते अपराध का मुद्दा, राज्यसभा में दिया ये नोटिस

123
sanjay singh

आज संसद के उच्च सदन राज्यसभा में दिल्ली में लगातार बढ़ रहे अपराध का मुद्दा उठने वाला है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में लगातार बढ़ते अपराध और पुलिस की घट रही विश्वसनीयता का मुद्दा उठाते हुए उच्च सदन में शून्य काल में इस पर चर्चा कराने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने उच्च सदन में एक नोटिस भी भेजा है।

 ‘आप’ सांसद की ओर से इस विषय पर राज्यसभा सचिवालय को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, ”साल दर साल दिल्ली शहर में अपराधों की संख्या बढ़ रही है। दिल्ली पुलिस की अपराध सम्बंधी सालाना रिपोर्ट के अनुसार शहर में 2018 में बलात्कार की कुल 2043 घटनाएं हुई हैं। वहीं, दूसरी ओर हत्या के अपराधों की संख्या 2017 के मुक़ाबले 3.25% बढ़ी हैं”।

AAP 1 1 -

संजय सिंह ने नोटिस में यह भी कहा गया है, ‘’लूट, हत्या और वाहन चोरी जैसे मामलों की संख्या भी बढ़ी है। साथ ही दिल्ली पुलिस के सतर्कता विभाग ने 2018 में 833 पुलिस अधिकारियों को संदिग्ध कार्यशैली के कारण ‘डाउटफुल इंटीग्रिटी’ सूची में जोड़ा है। यह दिखाता है कि लोगों का पुलिस से उठते विश्वास का उठ रहा है’’।

आप सांसद ने नोटिस में देश की राजधानी में घटित हालिया घटनाओं का हवाला दिया और कहा, ”हाल ही में दिल्ली में 24 घंटे में 5 हत्याएं सामने आयीं। इसीलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि दिल्ली की सुरक्षा से संबंधित इस महत्वपूर्ण विषय पर शून्य काल में मुझे अपनी बात कहने का अवसर प्रदान करें।”

ये भी पढ़ें : दिल्ली: पुलिसवालों ने टेम्पो ड्राइवर से की मारपीट, केजरीवाल की मांग, दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई