दिल्ली: पुलिसवालों ने टेम्पो ड्राइवर से की मारपीट, केजरीवाल की मांग, दोषियों पर हो कड़ी कार्रवाई

0
delhi police

देश की राजधानी दिल्ली में पुलिसकर्मियों ने एक बुज़ुर्ग टेम्पो ड्राइवर से मारपीट की है। दरअसल, मुखर्जी नगर क्षेत्र में एक टेम्पो चालक व उसके बेटे से पुलिस की मारपीट का मामला सामने आया है। इस पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ग्रामीण सेवा का टेम्पो चालक अपने वाहन के पुलिस वाहन से टकराने के बाद पुलिसकर्मियों पर तलवार लहराते हुए पीछा करते दिखाई देता है। वहीं, दूसरे वीडियो में पुलिसकर्मी चालक को पीटते हुए दिखाई देते हैं।

टेम्पो ड्राइवर पर की मारपीट के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीड़ित व्यक्ति से मिलने पहुंचे और दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, इस घटना के बाद तीन पुलिसकर्मियों को ग़ैर-पेशेवर आचरण के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। तीन अधिकारियों के निलंबन के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि निलंबित पुलिसकर्मियों ने रविवार को हुई घटना से निपटने में ग़ैर-पेशेवर तरीका अपनाया।

वहीं इस पूरी घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘’मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस की बर्बरता बहुत निंदनीय और अनुचित है। मैं पूरी घटना की निष्पक्ष जांच की मांग करता हुं। लोगों के रक्षकों को अनियंत्रित हिंसक गुंडे बनने की अनुमति नहीं दी जा सकती’’।

ये भी पढ़ें : AAP ने उठाया कानून व्यवस्था पर सवाल, कहा- गृहमंत्री अमित शाह करें समीक्षा बैठक