AAP ने उठाया कानून व्यवस्था पर सवाल, कहा- गृहमंत्री अमित शाह करें समीक्षा बैठक

0
Gopal Rai

अक्सर दिल्ली सरकार व केन्द्र सरकार के बीच विभिन्न विषयों को लेकर दो मत नज़र आते हैं। तो इधर, दिल्ली की सत्ता पर काबिज़ आम आदमी पार्टी ने केन्द्र द्वारा शासित क़ानून व्यवस्था पर उठाए हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री व आप नेता गोपाल राय ने इस मसले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से समीक्षा बैठक करने की मांग की है।

दरअसल, दिल्ली प्रदेश संयोजक और मंत्री गोपाल राय ने क़ानून व्यवस्था के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा, ‘’दिल्लीवालों ने भाजपा को सात सांसद भी दिए हैं, लेकिन कानून व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है। दो दिन पहले एक निजी चैनल के वाहन पर बदमाशों ने रात करीब 1:30 बजे फायरिंग कर दी। इस वाहन में मीडियाकर्मी बैठे थे। बदमाशों ने करीब 1.5 किमी तक गाड़ी का पीछा किया और हैरानी की बात ये रही कि 100 नंबर पर कॉल करने के दो घंटे बाद पुलिस पहुंची। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ते अपराधों पर न ही तो कोई भाजपा सांसद बोल रहा था और न ही गृहमंत्री ने कोई बयान दिया है। गृहमंत्री दिल्ली की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करें’’।

Loading...

बता दें कि दिल्ली पुलिस दिल्ली सरकार के अधीन नहीं आती है और इसलिए मीडियाकर्मियों पर हुए हमले पर दिल्ली सरकार को कार्रवाई नहीं कर सकती है। दिल्ली पुलिस केन्द्र सरकार के गृह मंत्रालय के अन्तर्गत आती है और राजधानी में सुरक्षा की ज़िम्मेदारी गृहमंत्री व गृह मंत्रालय की है।

ये भी पढ़ें : CM केजरीवाल ने कहा- इस इलाके के लोगों को मिलने लगेगा गंगा जल