चोरी की ऐसी वारदात जहाँ चोरों ने उड़ा लिया ब्रिज

0
https://news4social.com/?p=48826

चोर आमतौर पर पैसे चोरी करते हैं, गहने चोरी करते हैं या घर से कुछ कीमती सामान चुराते हैं। लेकिन अगर आप को कोई कहे कि चोरों ने एक ब्रिज के बीच वाले हिस्से को चुरा लिया है तो आप इसे सच नहीं मानेंगे। ऐसी ही एक घटना रूस में घटित हुई है।

डेली मेल के एक रिपोर्ट के मुताबिक रुस में एक टूटे हुए ब्रिज की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इस तस्वीर में 56 टन की ब्रिज के बीच का हिस्सा टूटा हुआ था। 75 फीट की उंचाई वाले इस ब्रिज के बीच का काफी हिस्सा तस्वीर से गायब नज़र आ रहा है। इस बारे में लोगों की राय है कि बीच का हिस्सा किसी ने चोरी कर लिया है।

हालांकि स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है कि आखिर ब्रिज के बीच का हिस्सा गायब कैसे हुआ। उम्बा नदी के उपर बनाए गए 56 टन वजनी एक ब्रिज के बीच का हिस्सा कुछ दिनों से गायब नजर आ रहा है जिसके कारण उस इलाके की यातायात व्यवस्था काफी बाधित हुई है।

ब्रिज के गायब होने की खबर सबसे पहले मई महीने में सामने आई थी। चोरी की रिपोर्ट सामने आने के बाद इसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थी। कई लोगों ने इसके लिए चोरों को जिम्मेदार ठहराया था।

हालांकि 16 मई को प्रकाशित हुई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि ब्रिज का बीच का हिस्सा टूट कर नीचे नदी में गिर गया था। लेकिन 26 मई को एक नई एरियल तस्वीर में सामने आया कि यह ब्रिज पूरी तरह से गायब है। कहा गया कि ये किसी अज्ञात लोगों के द्वारा चोरी कर लिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि यह कोई जादू या कोई चमत्कार नहीं है इसे किसी इंसानी ग्रुप के लोगों ने चोरी किया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस ब्रिज का निर्माण काफी सालों पहले कराया गया था।