गर्भवती गायिका ने शादी समारोह में डिमांड पूरी करने से मना किया तो मिली जानलेवा सज़ा

267

पाकिस्तान में सिंध प्रांत के कांगा गांव में मंगलवार शाम को एक संगीत कार्यक्रम के दौरान एक पाकिस्तानी गायिका की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने की ख़बर है. बताया जा रहा है कि उसने गर्भवती होने के कारण खड़े होकर गाने से इंकार कर दिया था, और बैठकर ही गाना गाया.

छह माह की गर्भवती 24-वर्षीय समीना खातून की खुलेआम भीड़भरे कार्यक्रम के दौरान की गई हत्या का एक वीडियो दो दिन बाद सामने आया है. पाकिस्तानी मीडिया की ख़बरों के मुताबिक, तारिक अहमद जतोई के रूप में पहचाने गए शख्स ने कार्यक्रम के दौरान समीना से खड़े होकर गाना गाने के लिए कहा था, लेकिन बताया गया कि समीना ने इंकार कर दिया था. पुलिस ने बताया कि इसके बाद वहां मौजूद बाकी लोगों ने भी समीना से खड़े होकर गाना गाने का आग्रह किया, और जैसे ही वह खड़ी हुई, शराब पिए हुए कार्यक्रम में शामिल हुए तारिक अहमद जतोई ने रिवॉल्वर निकालकर बेहद करीब से समीना के माथे में गोली मार दी.

samina khatun 1 news4social -

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, तथा तफ्तीश जारी है. ख़बरों में बताया गया है कि सिंध के गृहमंत्री सुहैल अनवर सियाल ने मामले पर रिपोर्ट तलब की है.

एक पाकिस्तानी न्यूज़ पोर्टल पर दिखाई गई वीडियो क्लिप को इस्लामाबाद निवासी मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने ट्विटर पर शेयर किया है. उधर, समीना के पति ने मांग की है कि FIR में आरोपी को दोहरी हत्या का अभियुक्त बनाया जाए, क्योंकि वारदात में उसकी पत्नी के साथ-साथ अजन्मे बच्चे की भी मौत हो गई है.