आगरा लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर हुआ एक बड़ा हादसा, जिसमें कई छात्रों की हुई मौत तो कुछ की हालत गंभीर

1

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आज एक बहुत दर्दनाक हादसा हुआ है. यह हादसा आगरा लखनऊ-एक्सप्रेसवे पर आज सुबह हुआ है. एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के पास रोडवेज की बस ने 9 लोगों को कुचल दिया. इसमें छात्र समेत एक शिक्षक की भी मौके पर मौत हुई है. इसमें तीन छात्रों की हालत भी काफी गंभीर है. घटना कन्नौज जिले के पास हुई है. घटना के बाद से ही आरोपी रोडवेज बस चालक मौके से गाड़ी लेकर फरार हो गया है. बता दें घायल छात्रों को कन्नौज मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, कैलाशी देवी केशव प्रसाद बीटीसी कॉलेज बदरा, खजनी (गोरखपुर) और प्रेमादेवी इंटर कॉलेज (संत कबीरनगर) की 12 बसों से करीब 500 छात्र-छात्राएं हरिद्वार टूर पर जा रहा थे. कन्नौज के पास छात्रों की गाड़ी का डीजल खत्म हो गया था. जिसके कारण बस को एक्सप्रेसवे पर ही खड़ा करना पड़ा. कुछ छात्र बसों से उतरकर एक्सप्रेस वे के आसपास खड़े हो गए. जिस दौरान कन्नौज के तालग्राम के पास तेज रफ्तार में लाल रंग की रोडवेज बस छात्रों को रौंदते हुए चले गई.

इस हादसे में मारे गए मृतकों की पहचान हो गई है. इसमें मृतकों में विजय कुमार पुत्र हीरालाल, महेश कुमार गुप्ता पुत्र कृष्णमुरारी गुप्ता, अभय प्रताप सिंह पुत्र देवेन्द्र कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार पुत्र राजेन्द्र प्रसाद, विशाल कुमार पुत्र प्रकाश चन्द्र, जितेंद्र कुमार यादव पुत्र यशवंत यादव, सतीश पुत्र रामफेर शामिल हैं. घायलों में चिन्ताहरण पुत्र राजाराम (बस का परिचालक), प्रमोद भारती पुत्र उदयराज, बस ड्राइवर राधेश्याम और बस ड्राइवर बलराम तिवारी हैं.

सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख देने को कहा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मारे गए परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये देने की मदद की है. इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे में दिवंगत हुए लोगों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की है. इस पर उन्होंने आगे यह भी कहा है कि इस मामले पर एफआईआर दर्ज की गई, घायलों का समुचित उपचार कराने का निर्देश दिया है.

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + 17 =