सफेद शर्ट, काली पैंट… एकदम वकील बनकर कोर्ट पहुंची जैकलीन फर्नांडिस, शर्तों के साथ मिली बेल

59
सफेद शर्ट, काली पैंट… एकदम वकील बनकर कोर्ट पहुंची जैकलीन फर्नांडिस, शर्तों के साथ मिली बेल

सफेद शर्ट, काली पैंट… एकदम वकील बनकर कोर्ट पहुंची जैकलीन फर्नांडिस, शर्तों के साथ मिली बेल

नई दिल्‍ली: बॉलिवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस सोमवार को दिल्‍ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं। मामला महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस का है। झक सफेद शर्ट और काले रंग की पैंट पहने जैकलीन एकदम वकील नजर आ रही थीं, बस काले कोट की कमी थी। जैकलीन प्रवर्तन निदेशालय और दिल्‍ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के सवालों का सामना कर चुकी हैं। ऐसे में यह डर था कि जांच एजेंसियां उन्‍हें अरेस्‍ट कर सकती हैं। जैकलीन के वकील ने सोमवार को अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल की। अदालत ने इसपर ईडी से जवाब तलब किया है। कोर्ट रेग्युलर बेल पर ईडी से जवाब आने के बाद फैसला लेगी। तब तक कोर्ट ने 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर जैकलीन को अंतरिम जमानत दे दी। अडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक ने सशर्त एंटीसिपेटरी (अंतरिम) बेल देते हुए कहा कि आपको आगे जांच में सहयोग करना होगा। मामले में अगली सुनवाई 22 अक्‍टूबर को होगी।

ईडी की चार्जशीट में जैकलीन भी आरोपी
पेश मामले के मुताबिक, महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने 200 करोड़ से ज्यादा की जो ठगी की थी, इस मामले में जैकलीन का सुकेश से सीधा लिंक सामने आया था। जिसके बाद ईडी ने जांच करते हुए इस मामले मे चार्जशीट दायर करते हुए जैकलीन को भी आरोपी बनाया था। उन्हें गिरफ्तार तो नहीं किया गया था। मगर उन पर इसके बाद से ही उन गिरफ्तारी की तलवार जरूर लटकी हुई थी। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन होने पर वह पेशी के लिए ही जैकलीन सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचीं थीं।

इससे पहले ईडी ने जैकलीन की 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा राशि कुर्क कर ली थी। ईडी ने जैकलीन को मिले तोहफों और संपत्तियों को ‘अपराध की आय’ करार दिया था। फरवरी में, ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ शिकायत दर्ज की। पिंकी ने ही सुकेश को बॉलीवुड अभिनेत्रियों से मिलवाया। ईडी का कहना है कि पिंकी को जैकलीन के लिए महंगे गिफ्ट्स खरीदने का जिम्‍मा सुकेश ने दिया था। सारा खर्च सुकेश करता था। सुकेश ने अलग-अलग मॉडल और बॉलीवुड सेलेब्स पर करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कुछ ने उससे गिफ्ट लेने से इनकार कर दिया था।

जैकलीन और नोरा फतेही के बाद अब इन दो हीरोइन से पूछताछ, तिहाड़ साथ लेकर पहुंची पुलिस की टीम
दो ऐक्‍ट्रेसेज को तिहाड़ जेल लेकर गई थी पुलिस
आर्थिक अपराध शाखा ने पिछले दिनों जैकलीन के साथ-साथ नोरा फतेही से भी पूछताछ की थी। EOW ने अब दो और ऐक्‍ट्रेसेज- निकिता तंबोली और सोफिया सिंह से सवाल-जवाब शुरू किए हैं। शनिवार को EOW की टीम दोनों को लेकर तिहाड़ जेल पहुंची। दोनों से जानकारी ली गई कि वह तिहाड़ के कौन-कौन से गेट से जेल के अंदर गई थी और कैसे? इसके बाद दोनों को तिहाड़ की जेल नंबर-1 में ले जाया गया। पिछले साल रोहिणी जेल में शिफ्ट होने से पहले सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ की इसी जेल नंबर-1 में बंद था। दोनों की सुकेश से जेल में दो-दो बार मुलाकात हुई थी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News