तो इस वजह से आप को रोज खाना चाहिए अंडा

370

अंडा एक बहुत ही पौषटिक आहर है जिसको खाने से शरीर को बहुत से पौषण मिलते है। बहुत से लोग अंडे को रोज खाते है जबकि कुछ लोग नॉनवेज की वजह से अंडे को नहीं खाते है। अंडे में A , B12, D और E भरपूत मात्रा में मिलता है। चीन में हुई एक स्टीडी में एक बात सामने आई है की दिनभर में एक अंडा खाने से दिल की बीमारी बहुत हद तक कम हो जाती है।

eating an egg a day can reduce the risk of heart disease study 4 news4social -

स्टीडी के मुताबिक, रोजाना अंडा खाने वाले लोगों में दिल की बीमारी के कारण मौत होने की आशंका अंडा न खाने वाले लोगों के मुकाबले 18 फीसदी कम होती है।

रिर्पोट के मुताबिक दिल की बीमारी से परेशान लोगों में हार्ट अटैक, स्ट्रोक और दिल संबधी कई दूसरी समस्याएं होने का खतरा रहता है।

eating an egg a day can reduce the risk of heart disease study 3 news4social -

आजकल अधिकतर लोग ब्लड प्रेशर, मोटापा और ब्लड शुगर जैसे गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। जो दिल की बीमारी को न्योता देने का काम करती है।

इसके अलावा खान-पान में लापरवाही, स्मोकिंग और अल्कोहल के सेवन से भी दिल की बीमारियों का खतरा कई गुना अधिक बढ़ जाता है। ऐसे में अंडा खाना उनके लिए लाभदायक हो सकता है।

eating an egg a day can reduce the risk of heart disease study 1 news4social -

अंडे का इस्तेमाल आप कई तरह से कर सकते है

अंडे का इस्तेमाल लोग कई तरह से करते है। इसे आप उबाल के खा सकते है। वहीं कुछ लोग इसका ऑमलेट बना कर खाते है। बहुत से लोग इसकी सब्जी बना कर खाते। बाहर दुकान और बेकरी की दुकानों में अंडे का कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है। इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद रहता है जो मांसपेशियों को मजबूत बनाता है