‘बेटा’ पैदा कराने के लिए महिलाओं को भेजा जाता था विदेश

0
baby
'बेटा' पैदा कराने के लिए महिलाओं को भेजा जाता था विदेश

दिल्ली पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया हैं. जो महिला को बेटा पैदा करने के लिए विदेश भेजता था. दिल्ली पुलिस और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसका खुलाशा किया है. दिल्ली पुलिस ने साथ ही यह भी जानकारी दी है कि दिल्ली में बीते लंबे समय से एक ऐसा गिरोह सक्रिय था, जो महिला को बेटा पैदा करने के लिए विदेश भेजता था.

इस मामले पर जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने करोल बाग इलाके में छापेमारी की. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि आरोपी महिलाओं तक पहुंचने के लिए कॉलसेंटर भी चलाते थे. इस काम के लिए प्रत्येक महिला से 9 लाख रुपये लिया जाता था. इस गिरोंह के संपर्क में वहीं महिलाएं आती है जो लडके की चाह रखती है.

इस गिरोह के सदस्य इन महिलाओं को दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड जैसे देशो में भेजते थे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार उन्हें इस रैकेट की जानकारी कीर्ति नगर में आईवीएफ सेंटर पर की गई छापेमारी के दौरान मिली थी. जिसके बाद करोल बाग में छापेमारी की. फिलहाल इस मामले पर पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच के अनुसार देश भर में इस तरह के लगभग 100 आईवीएफ सेंटर चलाने जाने की बात सामने आई है.

यह भी पढ़ें : नकाबपोश बदमाशो ने पत्रकार पर किया हमला

दिल्ली में ऐसे कॉलसेंटर बीते दो साल से सक्रिय थे. जिस कॉलसेंटर पर छापेमारी की गई है. वहां का मालिक आईआईटी इंजीनियर है. इस कॉलसेंटर में करीब 300 लोग काम करते थे. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है.