पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला भोजपुरी गायक कौन है?

5192
news

भोजपुरी सिनेमा की बात करें तो आज के समय में बहुत फैंस है और लोग किसी भी टॉपिक को शुरुआत से समझने के लिए इस तरह सर्च करते हैं। भारतीय यूजर्स ने सबसे ज्यादा सर्च किया। गायन एक कला है। गायन हमेशा तनाव से शांति और ताजगी देता है। भोजपुरी गायकों को भोजपुरी के उद्योग और भोजपुरी क्षेत्र में काफी लोकप्रियता मिली है।

भोजपुरी फिल्म उद्योगों में कई प्रकार के गायक हैं। ज्यादातर भोजपुरी गायक अभिनेता या राजनीतिज्ञ हैं और वे समाज में लोकप्रिय हैं। वे विभिन्न प्रकार के भोजपुरी सांस्कृतिक गीतों जैसे बिरहा, निर्गुण, देवी गीत, आल्हा उदल, चैता, होली गीत, कंवर भजन, पचरा और अन्य का प्रदर्शन करते हैं। ने अपनी जीवनी और चित्रों के साथ लोकप्रिय भोजपुरी पुरुष गायकों की सूची तैयार की।

pawan non fiii 1 -

पवन सिंह ने भोजपुरी पॉप एल्बमों पर एक गायक के रूप में काम किया है। 1996 में उनका पहला एल्बम ओढ़निया वाली आया तथा उसके बाद 2005 में कांच कसैली रिलीज़ हुआ। 2008 में सिंह ने एल्बम लॉलीपॉप लागेलु (शीर्षक गीत) को रिलीज़ किया। पवन सिंह की पहचान “लॉलीपॉप लागेलु” से अंतरास्ट्रीय पर हुआ यह गीत हर भाषा के लोगों को झुमने पर मजबूर कर देती हैं.

pawan non -

उन्होंने 2007 की फिल्म रंगली चुनारिया तोहरे नाम में अपनी पहली प्रमुख भूमिका निभाई।सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला भोजपुरी गायक हैं पवन सिंह। संगीत के मामले में किसी से कम नही है हाल ही में उन्होंने क्रैक फायटर फिल्म के लिए एक करोड़ में साइन किया,जिससे वे भोजपुरी के सबसे महगे कलाकार हो गए।

यह भी पढ़े:भारतीय इतिहास में वो शासक जो दानी थे