कुंभ राशि वाले किस भगवान की मूर्ति घर पर रखें और क्यों ?

3434
कुंभ राशि
कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र वो विद्या है जिसके द्वारा हम अपने जीवन में भविष्य में आने वाली समस्याओं का पहले से ही अनुमान लगाकर उनका उपाय कर सकते हैं तथा अपने भविष्य को खुशहाल बना सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में राशियों का विशेष महत्व है, जिनके आधार पर ही हम अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं या अच्छे-बुरे समय का अंदाजा लगा सकते हैं.

kumbh rashi 620x400 1 -
कुंभ राशि

कुंभ राशि का स्वामी मंगल को माना जाता है तथा मंगल के स्वामी भगवान शिव हैं. इसलिए कुंभ राशि वाले जातकों को अपने घर में भगवान शिव की मूर्ति रखनी चाहिए तथा उसकी पूजा करनी चाहिए. भगवान शिव का दिन सोमवार माना जाता है. उस दिन यदि कुंभ राशि के जातक व्रत करते हैं तथा भगवान शिव की पूजा करते हैं, तो उनके जीवन में आने वाली कठिनाईयों का सामना उनको नहीं करना पड़ता.

lord shiva 146968997320 650 072816124352 -
भगवान शिव

भगवान शिव की मूर्ति कुंभ राशि के जातकों के लिए घर में ऱखना बहुत ही फलदायी होगा. वैसे भी भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहा जाता है. उसका कारण यहीं है कि भगवान शिव अपने भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं तथा उनकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं. जिसके कारण भगवान शिव की मूर्ति को कोई भी अपने घर में रखता है, तो यह उसके लिए फलदायी होता है. कुंभ राशि वालों के लिए इसका और भी विशेष महत्व है.

यह भी पढ़ें: तुला राशि के लोगों को कौन सी Job और Business करने चाहिएं ?

कुंभ राशि के जातकों में एक विशेष उत्साह देखने को मिलता है. इनका नौकरी तथा कैरियर बहुत ही अच्छा रहता है. इस राशि के जातक अपने आस-पास के लोगों में भी उत्साह पैदा कर देते हैं. ये लोग मेल-झोल से रहने वाले होते हैं. कुंभ राशि के जातक दुरदर्शी प्रवृत्ति के होते हैं. इस राशि के लोगों द्वारा भगवान शिव की मूर्ति घर में रखने को दूरगामी और सकारात्मक प्रभाव होता है.