पतंजलि की दिव्य कंठामृत chewable tablets क्या काम आती है ?

0
3383
कंठामृत chewable tablets
कंठामृत chewable tablets

पतंजलि की दिव्य कंठामृत chewable tablets क्या काम आती है ? (patanjali ki divya kanthamrit chewable tablets kis kaam aati hai )

वर्तमान समय में आयुर्वेद ने बहुत तरक्की कर ली है. आयुर्वेद में अनेंक बीमारियों के ठीक होने का दावा किया जाता है, जिनका इलाज आमतौर पर संभव नहीं होता या बहुत मुश्किल होता है. आयुर्वेद में अनेंक बीमारियों के लिए दवा उपलब्ध हैं. ऐसी ही एक दवा है कंठामृत chewable tablets . यह एक आयुर्वेदिक दवा है. जो पतंजलि द्वारा निर्मित है. इस पोस्ट में जानते हैं कि पतंजलि की दिव्य कंठामृत chewable tablets क्या काम आती है तथा इसके विशेषता क्या है.

-
कंठामृत chewable tablets

क्या काम आती हैं कंठामृत chewable tablets –

वर्तमान समय में गला खराब होना आम बात है. जिसके लिए कई कारण जिम्मेदार हो सकते हैं. उदाहरण के तौर पर ठंडा या गर्म खाने की वजह से , प्रदूषण की वजह से या फिर ऐसी कोई नौकरी या व्यापार जिसमें आपको बहुत अधिक बोलना पड़ता हो, उसमें गला बैठ जाता है या गले में खरास हो जाती है. गले से संबंधित अनेंक रोगों के लिए यह दवा बहुत ज्यादा लाभदायक सिद्ध होती है. इसके अलावा मुंह में छाले होने पर भी यह आराम देती है.

download 7 -
पतंजलि

कंठामृत chewable tablets शुगर फ्री –

इस दवा की सबसे बड़ी विशेषता यह होती है कि यह दवा शुगर फ्री है. जिसके कारण डायबिटिज के मरीज भी इसको प्रयोग कर सकते हैं. यह इस दवा की सबसे बड़ी विशेषता है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका प्रय़ोग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पतंजलि दिव्य कांति लेप का प्रयोग और फायदा ?

यह पतंजलि द्वारा निर्मित है. इस गोली को जब भी गलें में खरास या कोई भी समस्या हो तो मुंह में लेकर चुसना होता है. जिससे गले से संबंधित अनेंक रोगों में आराम मिलता है. यह गोली आयुर्वेदिक है तथा शुगर फ्री होती है. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड भारत प्रांत के उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार जिले में स्थित आधुनिक उपकरणों वाली एक औद्योगिक इकाई है. इस औद्योगिक इकाई की स्थापना शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण खनिज और हर्बल उत्पादों के निर्माण हेतु की गयी है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Copy