पतंजलि दिव्य कांति लेप का प्रयोग और फायदा ?

17622
पतंजलि दिव्य कांति लेप
पतंजलि दिव्य कांति लेप

पतंजलि दिव्य कांति लेप का प्रयोग और फायदा ?  ( Use and benefits of Patanjali Divya Kanti Lep)

वर्तमान समय में व्यस्तता के बढने के कारण हम अपनी स्किन का ख्याल नहीं रख पाते हैं. जिसके कारण हमारे सामने स्किन की अनेंक समस्याएं आ जाती है. ऐसी ही स्किन संबंधित समस्याओं से छूटकारा दिलाने के लिए पतंजलि का एक प्रोडक्ट आता है, जिसका नाम दिव्य कांति लेप है. यह आपकी स्किन के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होता है.

download 4 -
पतंजलि

पतंजलि दिव्य कांति लेप का फायदा-

यह प्रोडक्ट पतंजलि द्वारा तैयार किया गया है. यह हमारी त्वचा को पौषण प्रदान करता है. यह जडी बूटी और पौधा से विशेषतौर पर निर्मित किया गया है. इसका उपयोग करने से होने वाले फायदे कि बात करें, तो इससे मुंहासे, ब्लैक हेड्स के साथ साथ सुस्ती और चेहरे पर बनने वाली झुर्रियों को बनने से रोकता है. इसके प्रयोग से आपकी त्वचा में खूबसूरत बनती है. यह एक आयुर्वेदिक औषधी है, जो त्वचा पर बने काले धब्बों से भी छूटकारा दिलाने में सहायक है. इसके साथ ही यह लेप से डार्क सर्कल्स को भी कम करने  में सहायक सिद्ध होता है और सूखी त्वचा से भी निजात दिलाता है.      

maxresdefault -
पतंजलि दिव्य कांति लेप

इसका प्रयोग कैसे करें ?

दिव्य कांति लेप की एक चम्मच लें तथा इसको एक चम्मच ताजे पानी में मिलाएं. इस मिश्रण को तब तक हिलाते रहिगा जब तक यह अच्छा पेस्ट ना बन जाए. अच्छी तरह से पेस्ट बनने के बाद इसको त्वचा पर लगाई तथा 15 से 20 मिनट के लिए छोड़ दीजिएगा. इसके बाद साफ पानी से त्वचा को साफ कर लिजिएगा. अगर आप इसका और भी बेहतर परिणाम देखना चाहते हैं, तो इसका प्रय़ोग सप्ताह में 3 बार कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत में कितनी आयुर्वेदिक कंपनियां हैं ?

पतंजलि का दिव्य कांति लेप एक आयुर्वेदिक दवा है. जिसे पतंजलि द्वारा निर्मित किया गया है. अगर इससे होने वाले साइड इफेक्ट की बात करें, तो अभी तक इससे सबंधित कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, जिससे ये पता चले कि इसका कोई साइड इफेक्ट होता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.